शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मारा गया जैश का शीर्ष कमांडर

Jul 27 2019 02:20 PM
शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मारा गया जैश का शीर्ष कमांडर

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों पर बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों में दक्षिण कश्मीर के शीर्ष जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी भी शामिल था। शुक्रवार देर रात सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली थी कि शोपिया जिले में मुन्ना लाहौरी अपने सहयोगियों के साथ छिपा बैठा है और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक़ में है।

खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया और जैश कमांडर को मार गिराया। एक पुलिस अधिकारी ने इस एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि मुठभेड़ में जैश कमांड मुन्ना लाहौरी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। पाकिस्तान का यह आतंकवादी IED बनाने और स्थानीय क्षेत्र में आम लोगों की हत्या करने के लिए जिम्मेदार था। जैश ए मोहम्मद ने इस आतंको को बेल्ट में भर्ती के लिए भी इस्तेमाल किया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया है कि, मारा गया जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी 30/3/19 को बनिहाल में सुरक्षा बल के काफिले पर हुए आंशिक कार धमाके हमले के लिए भी जिम्मेदार था। आपको बता दें कि इस मुठभेड़ में एक भारतीय जवान भी शहीद हुआ है ।

नमक की खेप में छिपाकर लाइ गई थी हेरोइन, अब पाकिस्तान से आने वाले हर उत्पाद की हो रही तलाशी

नीरव मोदी के घाटे से उबरा पीएनबी, पहली तिमाही में हासिल किया शुद्ध लाभ

बैंक आफ बड़ौदा को पहली तिमाही में हुआ इतने करोड़ रुपये का मुनाफा