जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, एनकाउंटर में ढेर किए 4 खूंखार आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का जॉइंट ऑपरेशन जारी है. यहां एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है. इस बात की जानकारी कश्मीर जोन की पुलिस ने दी है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी भी जारी है. मुठभेड़ शोपियां के मुनिहाल में हो रही है. मारे गए 4 आतंकियों में से दो लश्कर-ए-तैयबा के संबंधित बताए जा रहा है.

आतंकियों के पास से एक AK47 और 2 पिस्तौल बरामद हुई हैं. इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के रावलपोरा में तीन दिनों तक चले एनकाउंटर में एक और आतंकवादी के मारे जाने के साथ ही खत्म हुई. सुरक्षाबलों ने इस एनकाउंटर में आखिरकार दूसरे आतंकवादी विलायत हुसैन उर्फ सज्जाद अफगानी को तीन दिन की कड़ी मशक्कत के बाद मार गिराया. विलायत उर्फ सज्जाद अफगानी शोपियां के रावलपोरा इलाके का निवासी था और वो साल 2018 में आतंकवादी बना था. पहले वो लश्कर के साथ इस पूरे क्षेत्र में कमान संभाल रहा था, किन्तु बाद में अफगानी ने लश्कर से नाता तोड़ लिया और जैश-ए-मोहम्मद के संगठन में शामिल हो गया.

विलायत उर्फ सज्जाद ए प्लस कैटेगरी का कमांडर था और काफी दिनों से सक्रिय रहने के चलते इस पर सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर भी थी. साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि सज्जाद 2018 के बाद से पाकिस्तान मूल के आतंकी संगठनों के लिए कैडर और लॉजिस्टिक सपोर्ट करता था. विलायत उर्फ सज्जाद अफगानी को जैश का डिस्ट्रिक्ट कमांडर तब नियुक्त किया गया, जब उसने लश्कर को एक आम आतंकवादी होने की हैसियत से छोड़ दिया था और जैश के लिए अफगानी नए आतंकवादियों की भर्ती का मुख्य कैडर भी था.

महिलाओं ने इन जगहों पर लाइफ के एडवेंचर को किया एक्सप्लोर

अपने दोस्त हरमन के संगीत में मज़े से झूमते हुए नज़र आए राज कुंद्रा

क्या आगे भी ओपनिंग करेंगे विराट ? बोले- रोहित का पार्टनर बनना पसंद करूँगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -