सोमालिया में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की गिरफ्तारी
सोमालिया में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की गिरफ्तारी
Share:

मोगादिशु. राजद्रोह  के आरोप में सोमालिया के पूर्व मंत्री आब्दीरहमान आब्दीशकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. सुरक्षा बलों ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पूर्व मंत्री आब्दीरहमान आब्दीशकुर को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. सुरक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दीआसीस अली ने बताया है कि  विपक्ष के नेता आब्दीशकुर अगले वर्ष फरवरी में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के प्रमुख उम्मीदवार हैं. वह संयुक्त राष्ट्र समर्थित राष्ट्रपति अब्दुल्लाही मोहम्मद के नेतृत्ववाली कमजोर सरकार के कटु आलोचक रहे हैं. 

इस छापेमारी के दौरान उनके पांच अंगरक्षकों को मार गिराया गया. पूर्व मंत्री की गिरफ्तारी एर्टाेनी जनरल और आंतरिक सुरक्षा मंत्री के आदेशों के तहत कानूनी तौर पर की गयी है. इस घटना में एक स्थानीय व्यक्ति के घायल होने कि भी खबर आई है.  इसके विरोध में सांसदों और उनके समर्थकों ने सड़कों पर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया जिसको रोकने के लिए मुख्य मार्गाें पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था. 

हालांकि आतंकवाद के तहत राजधानी और अन्य शहरों में पहले से अधिक खतरनाक हमले हो रहे हैं. अमेरिका ने भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण गत सप्ताह सोमालियाई सेना को झटका देते हुए सशस्त्र बल को खाद्य और ईंधन सहायता स्थगित कर दी. इसके अलावा अफ्रीकी शांति दूतों ने भी इस माह वापसी का निर्णय लेकर सोमालिया का एक और झटका दिया है.

इराक बना भारत के लिए सबसे बड़ा तेल आपूर्तिकर्ता देश

इस कंकाल की कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

इवांका ट्रंप और कुशनर पर लगे आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -