पाक की नापाक हरकत फिर हुई उजागर, सेना ने जम्मू कश्मीर में खोजी एक और सुरंग
पाक की नापाक हरकत फिर हुई उजागर, सेना ने जम्मू कश्मीर में खोजी एक और सुरंग
Share:

श्रीनगर: सीमा सुरक्षा बल ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हीरानगर के पानसर में एक सुरंग का पता लगाया है। यह सुरंग 150 मीटर लंबी बताई जा रही है। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी खुफिया विभाग ने आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए यह सुरंग बनाई थी। सीमा सुरक्षा बल ने 10 दिनों में दूसरी सुरंग का पता लगाया है। सुरक्षा एजेंसियां तफ्तीश में जुटी हुई हैं।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय सीमा (LoC) पर पाकिस्तान की हरकत पर निगाह रखने के लिए सीमा सुरक्षा बल ने अत्याधुनिक उपकरणाें के साथ सुरक्षा ग्रिड तैयार किया है। CIBMS यानी कॉम्प्रिहेंसिव इंटीग्रेटेड बॉर्डर मैनेजमेंट सिस्टम से आतंकी घुसपैठ के नापाक इरादे लगातार नाकाम हो रहे हैं। यह सिस्टम किसी भी मौसम में इंसानी गतिविधि को पकड़ लेता है। कई बार आतंकी घुसपैठ के प्रयासों को इसी सिस्टम की मदद से ऐन मौके पर विफल कर दिया गया है। यही वजह है कि पाकिस्तान सुरंगें खोदकर आतंकियों को इस पार धकेलने के प्रयास कर रहा है। 

सीमा प्रहरियों की समस्याओं को देखते हुए मैनुअल पेट्रोलिंग के साथ CIBMS से भी निगरानी की जा रही है। अत्याधुनिक उपकरणाें से लैस यह सिस्टम बेहद असरदार है, जिससे बौखलाया पाकिस्तान सुरंगें खोदने के हथकंडे अपना रहा है।

टीम इंडिया के लिए आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान, इन 6 खिलाड़ियों को तोहफे में देंगे गाड़ी

बाजार में वीकेंड राउंड अप, इस सप्ताह स्टॉक ने किया शानदार प्रदर्शन

आम बजट के लिए पारम्परिक हलवा सेरेमनी का आयोजन आज, ये दिग्गज रहेंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -