सुरक्षा बलों ने म्यांमार के विरोध करने वालों पर की फायरिंग
सुरक्षा बलों ने म्यांमार के विरोध करने वालों पर की फायरिंग
Share:

शनिवार को म्यांमार में सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर फिर से गोलीबारी शुरू कर दी। यहां घातक बल के साथ सैन्य गोलीबारी की गई, प्रदर्शनकारियों पर गोला बारूद दागकर कम से कम चार लोगों को मार डाला। देश के दूसरे सबसे बड़े शहर मंडला में, और दक्षिण-मध्य म्यांमार के एक कस्बे पाये में तीन मौतें हुईं। दोनों स्थानों पर मृतकों और घायल लोगों की तस्वीरों के साथ, मौतों की सोशल मीडिया पर कई रिपोर्टें थीं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि म्यांमार के स्वतंत्र संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार विशेषज्ञ टॉम एंड्रयूज ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण-पूर्व एशियाई राष्ट्रों में "विश्वसनीय रिपोर्ट" से संकेत मिलता है कि सुरक्षा बलों ने अब तक कम से कम 70 लोगों को मार दिया है, और उनके खिलाफ अपराधों के बढ़ते सबूतों का हवाला दिया है। मानवता ने आंग सान सू की की चुनी हुई सरकार को हटा दिया। हालांकि, यहां यह साझा करना है कि यंगून के थकेता टाउनशिप में बंदूकधारियों द्वारा दो मौतें हुईं, जहां एक पुलिस स्टेशन के बाहर एक विरोध प्रदर्शन किया गया था।

तीन युवकों को रिहा करने की मांग करने के लिए वहां भीड़ जमा हो गई थी, जिन्हें शुक्रवार रात उनके घर से जब्त कर लिया गया था। तस्वीरों में कहा गया है कि दो मृत प्रदर्शनकारियों के शव ऑनलाइन पोस्ट किए गए थे। अन्य सूचना शुक्रवार की रात हॉल्टिंग टाउनशिप में 19 वर्षीय एक व्यक्ति की गोली लगने से हुई थी।

दोबारा बनने पेरेंट्स जा रहे गीता बसरा और हरभजन सिंह, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

बगैर किसी परीक्षा के 8वीं पास युवाओं को मिलेगी रेलवे में नौकरी, जल्द करें आवेदन

भारतीय नौसेना ट्रेड्समैन एंट्रेस एग्‍जाम 2021 के प्रवेश पत्र हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -