सुरक्षा बल ने किये नक्सलियों के इरादे नाकाम
सुरक्षा बल ने किये नक्सलियों के इरादे नाकाम
Share:

बस्तर : बस्तर में एक बार फिर नक्सली अपनी वारदात को अंजाम देना चाहते थे जिसे सुरक्षा बलों ने समय रहते नाकाम कर दिया. हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले की जहाँ एक बार फिर नक्सलियों द्वारा लगभग 20 किलोग्राम वजनी टिफिन बम लगाया गया था. नक्सलियों का मकसद सुरक्षा बलों को निशाना बनाना था, लेकिन सुरक्षा बलों की मुस्तैदी के चलते उनका ये मंसूबा कामयाब नहीं हो सका और सुरक्षा बल ने बम को डिफ्यूज कर दिया.

बस्तर जिले में जब तक एसआरपी कल्लूरी अपनी ड्यूटी निभा रहे थे तब तक नक्सली अपने बिलों में छुप कर बैठे थे. एसआरपी कल्लूरी के जाने के बाद एक बार फिर से नक्सली अपने पैर पसारने लगे हैं. नक्सली ऐसे ही टिफिन बम जमीन में प्लांट कर वारदात को अंजाम देते हैं. गर्मियों में उनका ये मिशन और भी आसान हो जाता है क्योंकि गर्मी में पतझड़ के कारण उनके द्वारा लगाए गए बम पत्तों के नीछे छिप जाते हैं.

आपको बता दें, बस्तर में लोक सुराज अभियान की शुरुआत भी होने वाली है, ऐसे में खतरे को भांपते हुए ख़ुफ़िया सुरक्षा एजेंसियों ने सचेत किया है की बिना कड़ी और उचित सुरक्षा के बिना कोई भी अधिकारी या नेता कहीं भी ना जाएँ, क्योंकि नक्सली किसी भी वक़्त किसी भी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें -

बस्तर में 33 नक्सलियों ने किया सरेंडर

Video : तो ऐसे बनाया जाता है बम

पुलिस पर भारी पड़े नक्सली, करीब एक घंटे चली मुठभेड़ में 11 जवान शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -