रामलीला मैदान में देना है धरना, तो पैसा पड़ेगा भरना
रामलीला मैदान में देना है धरना, तो पैसा पड़ेगा भरना
Share:

नई दिल्ली: देश में आंदोलन देने, अनशन करने के लिए दिल्ली का जंतर-मंतर काफी मशहूर है, लेकिन एनजीटी के आदेश के बाद से जंतर-मंतर में धरना देने पर रोक लगा दी गई थी, जिसके बाद लोग अलग-अलग स्थानों पर अनशन करते थे, लेकिन अब एक आदेश जारी करके नॉर्थ एमसीडी ने धरना प्रदर्शन के लिए रामलीला मैदान को चिन्हित किया है, लेकिन अब यहाँ धरना प्रदर्शन के लिए आपको 5000 रुपये की सिक्योरिटी फीस जमा करानी होगी.

नॉर्थ एमसीडी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि धरना प्रदर्शन के लिए आवेदन फॉर्म के साथ 5 हजार रुपये का डीडी जमा कराना होगा. हालांकि, धरना प्रदर्शन के लिए रामलीला मैदान का 65 गुणा 71 मीटर का छोटा का हिस्सा ही उपलब्ध हो सकेगा. बाकी का हिस्सा गाड़ियों की पार्किंग और रैली के लिए पहले की ही तरह इस्तेमाल के लिए उपलब्ध रहेगा.

आदेश में नॉर्थ एमसीडी ने अपनी ओर से 14 शर्तें भी रखीं हैं, जिन्हे पूरा करने के बाद ही रामलीला पर धरना दिया जा सकेगा. गौरतलब है कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के लिए कोई रकम नहीं लगती थी, इसलिए अमीर-गरीब हर कोई वहां जाकर प्रदर्शन कर सकता था, लेकिन रामलीला मैदान में सिक्योरिटी फीस रखने के पीछे एमसीडी ने तर्क दिया है कि रामलीला मैदान की बुकिंग से उसे 50 हजार रुपये रोज का रेवेन्यू मिलता है, ऐसे में पूरा मैदान धरने के लिए नहीं दिया जा सकता.  

स्वाति मालीवाल ने अनशन खत्म किया

केजरीवाल से भी नहीं मानी स्वाति मालीवाल

दिल्ली: राजधानी में मौसम ने ली करवट, झमाझम बारिश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -