जम्मू कश्मीर: जांच एजेंसियों के रडार पर एक ऐसा स्कूल, जिसमे से निकले हैं 13 खूंखार आतंकी
जम्मू कश्मीर: जांच एजेंसियों के रडार पर एक ऐसा स्कूल, जिसमे से निकले हैं 13 खूंखार आतंकी
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के एक मजहबी स्कूल के 13 विधार्थियों के आतंकी संगठनों में शामिल होने का पता चलने के बाद यह स्कूल जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में आ गया है। अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है । इसी संस्थान से सज्जाद भट ने पढ़ाई की थी जो फरवरी 2019 में पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए फिदायीन हमले में आरोपी था।

अधिकारियों के अनुसार, इस स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट मुख्य रूप से दक्षिण कश्मीर के कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग जिलों से आते हैं। खुफिया एजेंसियां इन क्षेत्रों को आतंकवाद के लिहाज से संवेदनशील और अनेक आतंकी संगठनों में स्थानीय लोगों की भर्ती के केंद्र मानती हैं। अधिकारियों ने कहा कि इस स्कूल में उत्तर प्रदेश, केरल और तेलंगाना के छात्र भी पढ़ने आते रहे हैं, किन्तु उनकी संख्या गत वर्ष धारा 370 ख़त्म होने के बाद से लगभग नहीं के बराबर हो गयी है।

एक अधिकारी के अनुसार, स्कूल के ज्यादातर स्टूडेंट और टीचर आतंक प्रभावित शोपियां और पुलवामा जिलों से आते हैं, इसलिए वहां आतंकवाद की विचारधारा पनप रही हो सकती है और इससे दूसरे स्थानों से आये बच्चों पर भी असर होने के आसार है। उन्होंने कहा कि यह भी लगता है कि बाहर का माहौल, स्थानीय आबादी, आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियां तथा नियमित एनकाउंटर में आतंकवादियों के मारे जाने से भी आतंकवाद की विचारधारा को बल मिलता है।

वित्त मंत्री सीतारमण का बड़ा ऐलान- राज्यों को दिए जाएंगे 12000 करोड़

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कीमतें

त्योहारों के पहले सरकारी कर्मचरियों को मिला बड़ा तोहफा, बिना ब्याज के मिलेंगे 10000 रुपए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -