इलाहाबाद में सुरक्षा ऐजेंसियों को मिला बम

Feb 04 2016 03:32 PM
इलाहाबाद में सुरक्षा ऐजेंसियों को मिला बम

इलाहाबाद : उत्तरप्रदेश में इलाहाबाद के मेजा क्षेत्र में रेलवे के पुल पर बम मिलने से हड़कंप मच गया। वरिष्ठ अधिकारियों समेत विभिन्न थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। बम निरोधक दस्ते द्वारा रेलवे लाईन पर पहुंचकर इस मामले की जांच की गई। बम के साथ ही एक धमकीभरा पत्र भी प्राप्त हुआ। यह बम दीपावली के पटाखे से तैयार हुआ था। हालांकि इसे जब्त कर लिया गया। मेजा रोड़ स्थित पुलिस चैकी के दो सिपाही सुबह गश्त कर रहे थे।

इन सिपाहियों को जानकारी मिली उन्होंने कहा कि लगभग 300 किलोमीटर दूर स्थित रेलवे लाईन के मध्य कुछ संदिग्ध वस्तु रखी हुई थी। इस वस्तु में टेप से लपेटा हुआ सामान बरामद हुआ। सिपाही वहां पहुंचे तो उन्होंने बम देखकर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। जिला प्रशासन इस तरह की घटना पर आश्चर्य जता रहा है।

हालांकि इस धमकी को गंभीरता से लिया जा रहा है। इस मामले में जांच की जा रही है। यह भी जांचा जा रहा है कि यह महज किसी के द्वारा की गई कोई शरारत तो नहीं है। इस बम के साथ मोटरसाइकिल की बैट्री, दर्जनभर से अधिक पटाखे और अन्य सामग्री प्राप्त हुई है। सुरक्षा एजेंसियों ने बम और अन्य सामग्री को जब्त कर उसे निष्क्रिय कर दिया है। हालांकि इस बम को साधारण बम माना जा रहा है कहा जा रहा है कि यह अधिक शक्तिशाली बम नहीं था। मगर पुलिस जांच में जुट गई है।