ड्रोन मिलने से सुरक्षा एजेंसियां हुई चौकस

वैसे तो आये दिन ही पाक की नापाक हरकतें भारत को परेशान करती रहती हैं, वहीं पकिस्तान की तरफ से लगभग रोजाना ही सीजफायर का उलंघ्घन किया जाता है जिसका कई भारतीय सेना मुँह तोड़ जवाब भी देती है. वहीं अब राजस्थान के जैसलमेर जो कि पकिस्तान की सीमा से लगा हुआ है, वहां एक ड्रोन (UAV) के मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गयी हैं. इस ड्रोन को एक किसान द्वारा स्थानीय थाने में जमा कराया गया है.

जैसे ही ड्रोन को थाने लाया गया वैसे ही पुलिस फ़ौरन हरकत में आ गयी और गंभीरता से इसकी जांच में जुट गयी, हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ कि यह ड्रोन पाकिस्तान से आया है या नहीं लेकिन सीमावर्ती इलाके में ड्रोन के पाए जाने से यह मामला गंभीरतापूर्ण माना जा रहा है. वहीं कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि किसान दिलबर खान ने देखा कि हनगढ़ थाने के तहत आने वाले नेदाई गांव के पास देवा माइनर में आसमान से कुछ गिरता हुआ देखा. वहीं किसान ने बताया कि उसने देखा कि पेड़ से कुछ गिरता हुआ दिखा, वह उसे देखने पंहुचा तो पाया कि यह एक ड्रोन है, उसने फ़ौरन उसे उठा के स्थानीय थाने में जाकर इसे सौंप दिया. 

पुलिस अधिकारीयों ने जानकारी दी कि मिलने वाला ड्रोन उच्च तकनीक से लैस है. इसमें उच्च स्तर के कैमरे लगे हैं और यह बहुत ही आधुनिक यूएसवी क्‍वॉड कॉप्‍टर है.

पुलिस को मिले सैनिक की हत्या के सुराग

युद्धाभ्यास में जुटी भारत-ब्रिटेन सेनाएं

सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर ऐसे करें सैनिकों की मदद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -