Section 375 : महिलाओं को वकील बनाना चाहती हैं ऋचा, फिल्म पर कही ये बातें
Section 375 : महिलाओं को वकील बनाना चाहती हैं ऋचा, फिल्म पर कही ये बातें
Share:

बॉलीवुड एक्ट्रेस एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा अपने अपकमिंग कोर्ट रूम ड्रामा 'सेक्शन 375' में नज़र आने वाली हैं. इस फिल्म में वो एक महिला वकील का किरदार निभा रही हैं. ऋचा को लगता है कि देश में महिला सरकारी वकीलों की कमी महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के प्रति संवेदनशीलता की कमी का कारण हो सकती है. इसी के बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में कुछ बातें कही हैं. अपने इस किरदार को लेकर उन्होंने कई बातें सामने रखी हैं. 

इस बारे में ऋचा ने कहा, 'सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए देश में अधिक महिला अदालतें स्थापित करने पर अपना काम कर रही है. इस तरह की अदालतों की अध्यक्षता महिला द्वारा भी की जाती है'. ऋचा इस तरह की पहल को सही दिशा में एक कदम मानती है. वह इंदिरा जयसिंग, पिंकी आनंद और करुणा नंदी जैसी फेमस महिला अधिवक्ताओं को रोल मॉडल भी मानती हैं. यानि महिलाओं के लिए वोहर तरह की सुरक्षा चाहती हैं.

ऋचा ने आगे कहा कोर्ट रूम के अंदर महिलाओं की संख्या सीमित है' उनका मानना है कि यह प्रोफेशन यंग महिला वकीलों को अपनी तरफ अब आकर्षित करेगा. वह मानती है कि जेंडर इक्वलिटी ही महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के प्रति संवेदनशीलता डेवलप कर सकते है. इस फिल्म से महिला वकीलों को कई सवालों के जवाब भी मिल सकते हैं. फिल्म की बात करें तो इसमें ऋचा के साथ अक्षय खन्ना भी वकील की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म का निर्देशन अजय बहल ने किया है. फिल्म 13 सितम्बर 2019 को रिलीज होगी.

कोर्टरूम में गलत सवालों के चलते फिल्म Section 375 पर उठी रोक की मांग

Section 375 : नए पोस्टर में अपराधियों को सजा दिलवाने की चाह में दिखी पीड़िता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -