धारा 370 पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई स्थगित, CJI बोले- दोबारा दाखिल करें याचिका

Aug 16 2019 11:23 AM
धारा 370 पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई स्थगित, CJI बोले- दोबारा दाखिल करें याचिका

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने को लेकर शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई हुई. अदालत ने इस दौरान धारा 370 पर सुनवाई स्थगित कर दी. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने दोबारा याचिका दाखिल करने को कहा है. शीर्ष अदालत ने आज दो याचिकाओं पर सुनवाई की. पहली याचिका में धारा 370 हटाए जाने का विरोध किया गया. वहीं दूसरी याचिका में कश्मीर में मीडिया पर से सरकार का नियंत्रण हटाने की मांग की गई.

पहली याचिका एमएल शर्मा ने दाखिल की है, जिसमें कहा गया है कि सरकार ने धारा 370 हटाकर मनमानी की है, केंद्र सरकार ने संसदीय रास्ता नहीं अपनाया, राष्ट्रपति का आदेश असंवैधानिक है. एमएल शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए CJI गोगोई ने फटकार लगाते हुए कहा कि ये किस तरह की याचिका है. मुझे समझ नहीं आ रही है. उन्होंने पूछा कि याचिकाकर्ता किस तरह की राहत चाहते हैं. 

दूसरी याचिका कश्मीर टाइम्स की संपादक अनुराधा भसीन ने दाखिल की है. इस याचिका में कहा गया है कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 समाप्त होने के बाद पत्रकारों पर लगाए गए नियंत्रण समाप्त किए जाएं. इससे पहले दाखिल की गई एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर का मामला बेहद संवेदनशील है, इस पर केंद्र सरकार को थोड़ा समय देना होगा.

CBDT ने किया बड़ा ऐलान, फर्जी आयकर के मामले में होंगे ये फायदे

रियल एस्टेट सेक्टर में सुधार के नहीं दिख रहे आसार

ट्रंप का भारत चीन पर निशाना, कही यह बात