क्या खत्म होगी धारा 370 ?
क्या खत्म होगी धारा 370 ?
Share:

नई दिल्‍ली: कश्मीर घाटी में लगभग 2 महीने से चल रहे तनाव और कश्मीर में उपजी हिंसा का सामना करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्‍यक्षता में हुई। इस सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस नेता अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, शरद यादव समेत तमाम दलों के नेता शामिल हुए। बैठक में सभी नेताओं ने कश्मीर में शांति बहाल करने की बात पर जोर दिया।

धारा 370 पर बन रहा ड्राफ्ट!

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कश्‍मीर से धारा 370 खत्‍म करने को लेकर एक ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। धारा 370 खत्‍म करने को लेकर तैयार किए जा रहे इस ड्राफ्ट पर पीएम मोदी के भारत वापस लौटते ही फाइनल मुहर लग सकती है, आपको बता दें कि कुछ दिन पहले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि कश्‍मीर समस्‍या का हल सिर्फ बीजेपी और पीएम मोदी ही निकाल सकते हैं। उनका साफ तौर पर कहना था कि कोई अन्‍य पार्टी कश्‍मीर से समस्‍याओं को खत्‍म नहीं कर पाएगी।

आपको बता दे कि सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने आवास पर पार्टी की बैठक बुलाई थी। इस मीटिंग में गुलाम नबी आजाद, मल्लिका अर्जुन खड़गे और अंबिका सोनी पहुंचे हैं। माना जा रहा है इस बैठक में कांग्रेस ने कश्मीर पर अपनी रणनीति को लेकर चर्चा की।

सर्वदलीय बैठक में  राजनेताओं ने कहा कि कश्मीर की स्थिति के पीछे जो भी कारण रहे हो, उन पर गंभीरता के साथ विचार करने की जरूरत है तथा भविष्य में इस तरह के हालात न उपजे, इस बात पर भी विचार किया जाना चाहिये। कश्मीर की समस्या का हल कैसे और किस तरह से हो, इस मामले में बैठक के दौरान गंभीरता के साथ विचार-मंथन हुआ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -