लखनऊ में 1 दिसंबर तक लागू रहेगी धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा
लखनऊ में 1 दिसंबर तक लागू रहेगी धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा
Share:

लखनऊ: कार्तिक पूर्णिमा और ग्यारहवीं शरीफ के मौके पर असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था भंग करने के शक के चलते लखनऊ में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा आगामी एक दिसंबर तक लागू कर दी गई है। जी हाँ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा आगामी एक दिसंबर तक लागू हो चुकी है।

आपको बता दें कि इस बारे में संयुक्त पुलिस आयुक्त नवीन अरोड़ा ने बात की है। उनका कहना है कि 'विभिन्न राजनीतिक दलों तथा अन्य व्यक्तियों द्वारा लखनऊ में प्रदर्शन किए जाने की संभावना है, जिससे शांति व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।' केवल यही नहीं बल्कि उनका कहना यह भी है कि, '27 नवंबर को ग्यारहवीं शरीफ और 30 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा एवं गुरु नानक जयंती के अवसर पर असामाजिक तत्वों द्वारा शांति भंग की जा सकती है जिससे माहौल खराब होने का शक है। इसी को देखते हुए लखनऊ में एक दिसंबर तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी।'

उनका कहना है अगर इसका उल्लंघन होता है तो भारतीय दंड विधान की धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी। वैसे धारा 144 लागू होने के बाद अब किसी भी जगह पर भीड़ एकत्रित नहीं करने दिया जा रहा है। आप जानते ही होंगे इस समय कोरोना की भी लहर बढ़ चुकी है ऐसे में सभी को इससे बचाव के लिए मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है। वहीँ मास्क न पहनने पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। बीते दिनों ही दिल्ली में मास्क ना लगाने का जुर्माना 500 से बढ़ाकार 2000 कर दिया गया है।

केंद्र के श्रम कानून के खिलाफ बंगाल में आक्रोश, ट्रेड यूनियन ने जाम किया रेलवे ट्रैक

30 नवंबर को वाराणसी जाएंगे PM मोदी

1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक के लिए जारी हुईं नई गाइडलाइंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -