अयोध्या में हालात सामान्य नहीं, धारा 144 को 25 फरवरी तक बढ़ाया गया आगे
अयोध्या में हालात सामान्य नहीं, धारा 144 को 25 फरवरी तक बढ़ाया गया आगे
Share:

अयोध्या: नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देश भर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के मद्देनज़र यूपी के अयोध्या में धारा 144 की अवधि 25 फरवरी तक के लिए आगे बढ़ा दी गई हैं. ये फैसला स्थानीय प्रशासन ने लिया है. जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी कार्यक्रमों पर रोक रहेगी. बगैर इजाजत के जनपद में कोई कार्यक्रम नहीं हो सकेंगे. 

दरअसल उत्तर प्रदेश में धारा 144 को आगे बढ़ाकर 31 जनवरी तक किया गया है. अभी भी 21 ज़िलों में इंटरनेट सेवा ठप्प है. जैसे-जैसे हालात सुधरते जाएंगे, वैसे-वैसे ज़िलाधिकारी अपने विवेक के आधार पर इंटरनेट सेवा बहाल कर सकते हैं. यूपी में नागरिकता अधिनियम के विरोध के दौरान हुई हिंसा में अब तक 1,246 लोगों को अरेस्ट किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को इस बात की सूचना दी. यूपी पुलिस ने अपने एक बयान में कहा है कि, 'हिंसा के सिलसिले में 1,246 लोगों को अरेस्ट किया गया है, जबकि 5,558 लोगों को हिरासत में लिया गया. 

इसके साथ ही बयान में ये भी कहा गया कि विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा के संबंध में कुल 372 FIR दर्ज किए गए. सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है. पुलिस ने अपने बयान में कहा कि, 'भड़काने वाले पोस्ट लिखने के आरोप में 125 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आईटी एक्ट के तहत 95 FIR दर्ज की गईं. 20,950 सोशल मीडिया पोस्ट पर भी कार्रवाई की गई.'

केंद्रीय राज्यमंत्री ने पूछा बेतुका सवाल, राहुल गाँधी के नाचने के बाद बहन पर कसा तंज

कल कांग्रेस निकलेगी फ्लैग मार्च, CAA के विरुद्ध लगाएगी भारत बचाओ का नारा

प्याज की बढ़ती कीमतों ने कर दी है हालत खराब, नहीं ले रहे दाम कम होने का नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -