सोनभद्र में दो महीने के लिए धारा 144 लागू, बिना अनुमति नहीं कर सकेंगे प्रवेश
सोनभद्र में दो महीने के लिए धारा 144 लागू, बिना अनुमति नहीं कर सकेंगे प्रवेश
Share:

लखनऊ: यूपी के सोनभद्र जिले में 17 जुलाई को जमीनी विवाद को लेकर हुए हत्याकांड के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा शुक्रवार (19 जुलाई) को पीड़ितों के परिवार से मिलने जा रही थीं, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया, उन्‍हें मिर्जापुर और वाराणसी की बॉर्डर पर ही रोक दिया गया है. इससे नाराज प्रियंका वाड्रा अपने समर्थकों के साथ नारायणपुर में ही धरने पर बैठ गईं है. इस घटनाक्रम के बाद सोनभद्र में अगले दो महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है. अब कोई भी प्रशासन की इजाजत के बगैर सोनभद्र नहीं जा सकेगा. 

काफिला रोके जाने पर प्रियंका वाड्रा ने कहा है कि वह बस सोनभद्र गोलीबारी मामले में पीड़ितों के परिवारवालों से मुलाकात करने चाहती हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रियंका गांधी ने खुद को हिरासत में लिए जाने की बात कही है. दूसरी तरफ डीजीपी ओपी सिंह ने प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने की बात से साफ़ मना कर दिया है. उनका कहना है कि प्रियंका को केवल सोनभद्र जाने से रोका जा रहा है.

सोनभद्र मामले पर आयुक्त मिर्जापुर और एडीजी वाराणसी ने शासन को रिपोर्ट सीएम योगी को दे दी है. जानकारी के अनुसार, पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए देर रात रिपोर्ट सौंपी. प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार और डीजीपी ओपी सिंह से सीएम योगी आज विचार विमर्श करेंगे. रिपोर्ट पर चर्चा करने के लिए राजस्व परिषद के चेयरमैन प्रवीर कुमार को भी बुलाए जाने की खबर है. 

चंद्रबाबू नायडू को एक और झटका, वर्ल्ड बैंक ने $ 300 मिलियन फंडिंग करने से किया मना

चार साल में दोगुनी हुई केंद्र सरकार की पेट्रोल-डीजल से कमाई

कुलभूषण मामला: पाक के दावे पर भारत का पलटवार, कहा- झूठ बोलना उनकी मज़बूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -