लखीमपुर के चुनावी इलाकों में धारा 144 लागू
लखीमपुर के चुनावी इलाकों में धारा 144 लागू
Share:

राज्य के 80 नगरपालिका सूअरों के चुनाव के लिए अधिसूचना की घोषणा की गई है और 10 फरवरी से पूरे राज्य में चुनावी क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू है।

नोटिस के अनुसार, राज्य चुनाव आयोग की घोषणा के अनुसार, नगर निगम चुनाव, 2022 6 मार्च को आयोजित किया जाएगा। नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी है, और प्रस्तुतियाँ 17 फरवरी को समीक्षा की जाएंगी। दूसरी ओर, नामांकन वापस लेने की समय सीमा 20 फरवरी है, और मतगणना 9 मार्च को होगी।

चुनाव और एमसीसी की अस्पष्टता के कारण, लखीमपुर के जिला मजिस्ट्रेट-सह-उपायुक्त सुमित सत्तावन ने उत्तर लखीमपुर, नारायणपुर, और बिहपुरिया नगरपालिका बोर्डों के तहत जिले के चुनावी क्षेत्रों में 144 सीआरपीसी की घोषणा की है. क्रमांक एलएमजे के तहत एक आदेश। 3/2019/109 दिनांक 10 फरवरी को आपराधिक संगठनों द्वारा निभाई गई दागी भूमिका की संभावना को रोकने के लिए निषेधाज्ञा चुनाव पूरा होने तक प्रभावी रहेगी।

यही आदेश मतदान वाले क्षेत्रों में किसी के लिए भी आग्नेयास्त्र रखना या रखना अवैध बनाता है, और जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें अपने आग्नेयास्त्रों और हथियारों को अपने संबंधित पुलिस थानों में सात दिनों के भीतर जमा करना होता है और पुलिस प्राधिकरण से एक सही रसीद प्राप्त करनी होती है। जिस पर उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 के तहत मुकदमा चलाया जाएगा।

अचानक धंसने लगी रेलवे अंडरब्रिज की मिट्टी, 2 अफसरों की गई जान

IPL Mega auction: इस गेंदबाज़ को RCB ने 5 गुना कीमत देकर ख़रीदा, पहले खुद ही टीम से निकाला था

IPL Mega Auction: आर अश्विन पर राजस्थान ने खेला बड़ा दांव, इतने करोड़ में खरीदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -