दिवाली पर गुरुग्राम में धारा 144 लागू, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ 'हिन्दुविरोधी खट्टर'

चंडीगढ़: भारत के प्रमुख त्यौहार दीवाली से पहले पटाखे फोड़ने पर रोकने के लिए हरियाणा के गुरुग्राम में धारा 144 लागू किए जाने पर  हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पर लोगों का गुस्सा फट पड़ा है। सीएम मनोहर लाल खट्टर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। यूजर #HinduVirodhiKhattar पर ट्वीट कर अपना गुस्सा प्रकट कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा 'पहले हमारे वोट ले लेते हो इसके बाद हमारे त्योहारों पर बैन लगा देते हो।' आनंदनी महक ने लिखा कि 'क्या आप सच में हरियाणा के सीएम हो? गुरुग्राम में दिवाली पर धारा 144 क्यों लगाई जाए? दिवाली एक ऐसा पर्व है जिसे पूरे प्यार और भव्यता के साथ मनाया जाना चाहिए। धारा 144 हटाओ...!' एक अन्य यूजर ने मांग करते हुए लिखा, जेपी नड्डा को हरियाणा के सीएम पद से खट्टर को हटाकर किसी और को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए। यूजर ने लिखा 'न तो इनसे गुरुग्राम में सड़क किनारे नमाज संभल रही है, ना ही मेवात इनके नियंत्रण में आ रहा है। ऊपर से यह दीवाली में पटाखों पर रोक के लिए धारा 144 लगा दे रहे हैं।'

गुरुग्राम जिला प्रशासन ने जिले में दिवाली, गुरुपर्व, कार्तिक पूर्णिमा, क्रिसमस और नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आतिशबाजी फोड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। प्रशासन ने दिवाली से पहले और बाद के दिनों में आतिशबाजी फोड़ने पर बैन लगा दिया है। CRPC की धारा 144 के तहत गुरुग्राम जिला कलेक्टर (DC), यश गर्ग द्वारा सोमवार को आदेश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि ये आदेश लोगों की सुरक्षा और प्रदूषण के स्तर को नियंत्रित करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के अनुपालन में जारी किए गए हैं। इन आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए संबंधित क्षेत्र के SHO की ड्यूटी निर्धारित की गई है।

भाजपा का 'बदला', सपा में शामिल हुए विधायक के बदले सुभाष पासी को किया अपने पाले में...

चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार: तेजस्वी यादव

50 लाख की घड़ी-2 लाख के जूते पहनते हैं समीर वानखेड़े: नवाब मलिक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -