बिहार: प्रचंड गर्मी और लू के कारण, अरवल जिले में भी धारा 144 लागू
बिहार: प्रचंड गर्मी और लू के कारण, अरवल जिले में भी धारा 144 लागू
Share:

अरवल: बिहार के अरवल जिले में लू और प्रचंड गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है. सुबह 11 से 4 तक तमाम निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी गई. जिले में किसी किस्म के जम समागम या संस्कृति कार्यक्रम पर पाबन्दी लगा दी गई है. पड़ोसी जिले में लु की वजह से हो रहे मौत के बाद एहतियातन यह कदम उठाया गया है. 

जिला पदाधिकारी ने शहर के विभिन्न चौकों पर ओआरएस का पाउच वितरित किया गया. जिला पदाधिकारी ने अस्पतालों में डॉक्टरों को सतर्क कर दिया है डॉक्टरों की छुट्टियां ख़ारिज कर दी गई है. वहीं आपातकाल और जनरल वार्ड में AC लगाए जा रहे है. ग्रामीण क्षेत्रों में आशा कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता द्वारा घर-घर जाकर ओआरएस की पाउच बांटे जा रहे हैं.

जिले में सार्वजनिक स्थानों पर प्याऊ लगाया जा रहा है. डीएम ने कहा है कि अरवल जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है 11 से 4 बजे तक लोग अपने अपने घरों से बाहर ना निकले. सरकारी या गैर सरकारी किसी तरह के निर्माण कार्य नहीं किए जाएंगे. 22 जून तक सभी स्कूलों को बंद करा दिया गया है. मनरेगा मजदूर भी 10:30 के बाद कार्य नहीं करेंगे.

आभूषण विक्रेताओं की सुस्त मांग के कारण सोने की कीमत में नजर आई गिरावट

देश में वित्तीय स्थिरता बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने में संकोच नहीं करेगा केंद्रीय बैंक : दास

पेट्रोल व डीजल की कीमतों में आज भी कोई परिवर्तन नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -