1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक UP के इस शहर में लागू हुई धारा 144
1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक UP के इस शहर में लागू हुई धारा 144
Share:

गौतम बुद्ध नगर: यूपी (UP) के गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) जिले में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है। जी दरअसल शहर में 1 से 30 अप्रैल तक रमजान, रामनवमी और बोर्ड परीक्षा को देखते हुए धारा 144 लागू रहेगी। आप सभी को बता दें कि आज से गौतम बुद्ध नगर में लागू धारा 144 का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मिली जानकारी के तहत गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है।

कहा जा रहा है आगामी रमजान, रामनवमी, अंबेडकर जयंती, बोर्ड परीक्षा और विधान परिषद चुनाव 2022 को देखते हुए जिले में 1 से 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू रहेगी। आपके लिए यह भी जानना जरुरी है कि 2 अप्रैल से 10 अप्रैल तक चैत्र नवरात्रि, 10 अप्रैल को रामनवमी, 14 अप्रैल को अबेंडकर जयंती, 16 अप्रैल को हनुमान जयंती, 17 अप्रैल को ईस्टर और 29 अप्रैल को अलविदा का जुम्मा का त्योहार होगा और इसी के मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 लागू की गई है। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि विधान परिषद चुनाव गौतम बुद्ध नगर में 9 अप्रैल को होगा और नतीजे 12 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। वहीं गौतम बुद्ध नगर में विधान परिषद की चार सीटें हैं।

जारी किये गए आदेश के मुताबिक, इस दौरान कोई भी शख्स बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के अनशन, धरना-प्रदर्शन आदि नहीं करेगा। इसके अलावा कोई किसी को ऐसा करने के लिए प्रेरित भी नहीं करेगा और ना ही ऐसे किसी कार्यक्रम में शामिल होगा। कोई भी शख्स बिना अनुमति के किसी तरह का जुलूस नहीं निकालेगा। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा कोई भी शख्स लाठी, डंडा, बल्लम, स्टिक या किसी तरह का घातक हथियार लेकर नहीं चलेगा। इसी के साथ कोई भी शख्स विवादित स्थलों जहां प्रथा ना रही हो पर पूजा, नमाज आदि अदा करने की ना तो कोशिश करेगा और ना ही किसी को प्रेरित करेगा।

CM योगी का एक और बड़ा ऐलान, महिलाओं की सुरक्षा के लिए उठाया ये कदम

पिता को याद करते हुए भावुक हुए अनुपम खेर, पोस्ट शेयर कर समर्पित की 'द कश्मीर फाइल्स'

WhatsApp ने एक साथ पेश किए कई सारे फीचर्स, अब बिना चैट ओपन के भी कर सकते है ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -