आतंकवादी हमला होने पर सीक्रेट सर्विस नहीं बचा पाएगी प्रेसिडेंट को
आतंकवादी हमला होने पर सीक्रेट सर्विस नहीं बचा पाएगी प्रेसिडेंट को
Share:

वाशिंगटन. विश्व के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प अपने आधिकारिक आवास वाइट हाउस में सुरक्षित नहीं है, यह चौंकाने वाला बयान प्रेसिडेंट की सुरक्षा करने वाली एजेंसी सीक्रेट सर्विस के पूर्व कर्मी ने दिया है. यह पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट पहले कई राष्ट्रपतियों की सुरक्षा में तैनात रह चुका है.

पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट डैन बोंगीनो के अनुसार, राष्ट्रपति ट्रंप व्हाइट हाउस में सुरक्षित नहीं हैं. सुरक्षा में लगी सीक्रेट सर्विस उन्हें आतंकी हमले से बचाने में सक्षम नहीं है. बोंगीनो का यह बयान हफ्ते भर पहले की उस घटना के बाद आया है जिसमें एक आदमी व्हाइट हाउस की चारदीवारी कूदकर अंदर पहुंच गया था और पकड़े जाने से पहले 15 मिनट तक आराम से कड़ी सुरक्षा वाले परिसर में घूमता रहा.

फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में बोंगीनो ने कहा, घुसपैठिये ने बड़े आराम से कई अलार्मों को धोखा दिया. कई अलार्म बजे और सीसीटीवी पर फोटो भी कई अधिकारियों ने देखे, किन्तु उन्होंने तत्काल कुछ नहीं किया. यह सुरक्षा में विफलता की बड़ी कहानी है. बोंगीनो ने राष्ट्रपति के तौर पर बराक ओबामा और उनके पूर्ववर्ती जॉर्ज डब्ल्यू बुश को सुरक्षा देने का काम किया है. बोंगीनो ने कहा, हफ्ते भर पहले की घटना से साबित होता है कि व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति सुरक्षित नहीं हैं. सीक्रेट सर्विस में उन्हें सुरक्षित रखने की क्षमता नहीं है. राष्ट्रपति को सुरक्षा देने के लिए सीक्रेट सर्विस एजेंट खुद जमीन पर नहीं होते हैं. इस स्थिति में यदि व्हाइट हाउस पर आतंकी हमला होता है तो सीक्रेट सर्विस राष्ट्रपति की सुरक्षा नहीं कर पाएगी.

ये भी पढ़े 

विदेश में भारतीय महिला ने लुटेरे को सिखाया सबक, वीडियो हुआ वायरल

ट्रंप के कार्यकाल के शुरू होने के बाद अमेरिका में घट गए विदेशी विद्यार्थी

जब हाथ बढ़ाती रहीं मर्केल और ट्रंप ने नहीं दिया ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -