खजराना गणेश मंदिर में परिवार ने दान किये पांच चांदी के मुकुट, वजन 6.212 KG
खजराना गणेश मंदिर में परिवार ने दान किये पांच चांदी के मुकुट, वजन 6.212 KG
Share:

इंदौर: इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में नवरात्रि पर भक्त ने चांदी के पांच मुकुट अर्पित किए हैं। जी हाँ, लेकिन भक्त ने अपनी पहचान छुपा ली है। बताया जा रहा है सभी मुकुटों का वजन 6.212 kg है। मिली जानकारी के तहत मुकुट मुख्य गणेश प्रतिमा, रिद्धि-सिद्धि और शुभ-लाभ को पहनाए गए। मंदिर के मुख्य पुजारी पं. अशोक भट्‌ट का कहना है, आज यानी गुरुवार सुबह करीब 8:30 बजे एक भक्त परिवार ने ये मुकुट अर्पित किए। इसी के साथ ही नाम गुप्त रखने की बात कही।

उन्होंने यह भी बताया कि पांचों मुकुट खूबसूरत डिजाइन के साथ बनाए गए, जिन्हें प्रतिमाओं को पहनाने के बाद और निखार आ गया है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा, 'जिस प्रकार मुकुटों की डिजाइन व खूबसूरती है, ऐसे मुकुट अकसर इंदौर या मुंबई के कारीगरों द्वारा ही बनाए जाते हैं। शुद्ध चांदी से निर्मित इन सभी मुकुटों की कीमत 4.21 लाख रुपए है।'

आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें मंदिर में आज नवरात्रि को लेकर सुबह से ही आवाजाही रही है। सुबह से लेकर अब तक कई भक्त आ चुके हैं और दर्शन कर चुके हैं। इस समय यहां पूर्व की तरह प्रोटोकॉल के तहत दर्शन किए जा रहे हैं। वहीं यह भी खबर है कि मुख्य गेट से सोशल डिस्टेंसिंग व सैनेटाइजर का पालन कर एक बार में 6-6 भक्तों को एंट्री दी जा रही है।

इंदौर में फिर बड़ी कार्रवाई, गणपति इलाके में ढहाए 6 मकान

आज CM शिवराज की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठक

नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी कर फंसे सांसद शंकर लालवानी, कटा चालान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -