यूपी में दूसरे चरण का मतदान जारी, केंद्रीय मंत्री मुख़्तार नकवी ने लाइन में लगकर डाला वोट
यूपी में दूसरे चरण का मतदान जारी, केंद्रीय मंत्री मुख़्तार नकवी ने लाइन में लगकर डाला वोट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. इसमें 9 जिलों की 55 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिले की 55 विधानसभा सीटों के लिए 2.02 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. बता दें कि दूसरे चरण में 9 जिलों से 586 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं.

राज्य में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग जारी है. रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी वोट डालने के लिए कतार में खड़े नज़र आए. रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि, 'मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि सभी लोग पूरे जज़्बे के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग करें.' रामपुर से भाजपा प्रत्याशी और आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे आकाश सक्सेना ने दावा किया कि इस बार भाजपा जीतने जा रही है. उन्होंने कहा कि रामपुर आजम खान का गढ़ नहीं है, कोई इलाका किसी का गढ़ नहीं होता, भाजपा ऐतिहासिक तौर पर रामपुर में जीत दर्ज करने जा रही है.

रामपुर जिले की स्वार विधानसभा टांडा सीट पर आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ भाजपा की सहयोगी अपना दल (एस) से चुनाव लड़ रहे नवाब काजिम के बेटे हैदर अली खान ने कहा कि आजम खान की जुबान अब बंद हो रही है, वह जेल में हैं और उनके बेटे भी जेल जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश यादव ने केवल भैंस चोरी, बकरी चोरी चलाई, लेकिन जनता के मुद्दे नहीं उठाए.

जानिए आखिर क्यों आज ही के दिन मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

बियर की कीमतों में कटौती करेगी राजस्थान सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान

एयरएशिया इंडिया कोच्चि, दुबई के बीच अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सेवा का संचालन शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -