रोज़गार मेले का दूसरा चरण, 71000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे पीएम मोदी
रोज़गार मेले का दूसरा चरण, 71000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: देश में युवाओं को रोजगार प्रदान करने के अभियान के तहत पीएम नरेंद्र मोदी कल यानी मंगलवार (22 मंगलवार) को नई नौकरी पाने वाले 71,000 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। बता दें कि, पीएम मोदी ने इसी साल के शुरु में 18 महीने के भीतर 10 लाख नौकरियां केंद्रीय विभागों में दिए जाने की घोषणा की थी। केंद्र सरकार की रोजगार मेला स्कीम के तहत यह नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे। 

केंद्र सरकार की तरफ से जारी किए गए प्रेस नोट के अनुसार, रोजगार मेला पीएम मोदी के उस प्रयास के तहत एक कदम है, जिसके माध्यम से वे रोजगार सृजन पर फोकस कर रहे हैं। यह रोजगार मेला देश में अवसर देगा। इससे युवाओं को शक्ति मिलेगी और वे देश के विकास में सीधे तौर पर जुड़ेंगे। रोजगार मेला योजना के तहत अध्यापकों, लेक्चरर्स, नर्सिंग ऑफिसर, नर्स, डॉक्टर, रेडियोग्राफर्स, फार्मासिस्ट्स और अन्य तकनीकी एवं पैरामेडिकल के 71 हजार पदों पर युवाओं को नौकरी दी जाएगी। 

यही नहीं, गृह मंत्रालय की तरफ से भी अर्ध सैनिक बलों में बड़ी तादाद पर भर्ती की जाएगी। पीएम मोदी इस अवसर पर कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल की भी लॉन्चिंग करेंगे। यह ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स होगा, जिसके तहत केंद्र सरकार के सभी विभागों में नई नियुक्ति पाने वाले कर्मचारियों को ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी। इस मॉड्यूल के माध्यम से कर्मचारियों को कोड ऑफ कंडक्ट और वर्कप्लेस एथिक्स के संबंध में जानकारी दी जाएगी। 

फांसी चढ़ने से पहले ही मर गया मुनीर, की थी NIA अफसर और उनकी पत्नी की हत्या

भाजपा सांसद आरके पटेल को हुई जेल, ट्रेन रोकने और पुलिस पर पथराव करने का मामला

यूपी में ठंड ने दी दस्तक, महज 10 दिनों में 5 डिग्री लुढ़का पारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -