चीन में कोरोना के बाद इस वायरस से हुई 2 मौतें
चीन में कोरोना के बाद इस वायरस से हुई 2 मौतें
Share:

बीजिंग: चीन जहां कोविड-19 का पहला मामला सामने आया था, वहां अब ब्यूबोनिक प्लेग से एक हफ्ते में दूसरी जान जा चुकी है. जानकारी के अनुसार उत्तरी चीन में एक व्यक्ति की ब्यूबोनिक प्लेग से जान जा चुकी है. देश के भीतरी मंगोलिया क्षेत्र में इस सप्ताह इस बीमारी से होने वाली यह दूसरी मौत थी. ब्यूबोनोयर शहर के स्वास्थ्य आयोग ने अपनी वेबसाइट पर कहा गया कि ब्यूबोनिक प्लेग के एक मामले में कई अंग फेल होने से एक मरीज की जान चली गई.

स्वास्थ्य आयोग ने बताया है कि जिस क्षेत्र में यह संक्रमित व्यक्ति रहता था उसे सील किया जा चुका है, और सात करीबियों पर मेडिकल की तरफ से निगरानी का आदेश जारी कर दिया गया है. जिसके उपरांत इन सभी लोगों का प्लेग टेस्ट नेगेटिव आया है. और उनमें कोई लक्षण देखने को नहीं मिले है. बाओटौ शहर के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि गुरुवार को चिकित्सा अधिकारियों ने 4 दिन पहले एक अन्य व्यक्ति की मौत की वजह एक रहस्यमयी बीमारी कही जा रही थी यह व्यक्ति भी भीतरी मंगोलिया क्षेत्र का रहने वाला था.

15 साल के लड़के की मौत का मामला: जिससे पहले जुलाई में चीन के पश्चिमी मंगोलिया में एक 15 वर्ष के लड़के की ब्यूबोनिक प्लेग की वजह से जान चली गई थी. चीन के स्वास्थ्य मंत्रालयके अनुसार मरमैट जानवर का मांस खाने के की वजह से युवक की मौत हो गई. जंहा इस बात का पता चला है कि चीन का दावा है कि उसने बड़े पैमाने पर प्लेग का सफाया कर दिया है, लेकिन कभी-कभार मामले अभी भी रिपोर्ट किए जाते हैं. चीन में ब्यूबोनिक प्लेग का अंतिम प्रकोप 2009 में देखा गया था, जब तिब्बती पठार पर किंघई प्रांत के ज़िकेतन शहर में कई लोगों की मौत जान चली गई.

कोरोना महामारी के बीच स्कूल खोलना पड़ा भारी, जर्मनी में आई माहमारी की दूसरी लहर

महाथिर मोहमद बोले- जाकिर नाइक को मलेशिया से हम हटाना चाह रहे

बेरुत ब्लास्ट को लेकर UN ने लगाया चर्चाओं पर विराम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -