आर्थिक संकट के बजाय मानवीय है कोरोना की दूसरी लहर: Nomura
आर्थिक संकट के बजाय मानवीय है कोरोना की दूसरी लहर: Nomura
Share:

जापानी ब्रोकरेज, नोमुरा के अनुसार, भारत में महामारी की दूसरी कोरोना लहर आर्थिक संकट के बजाय मानवीय है। यह कोई आर्थिक संकट नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रोलिंग राज्य-व्यापी लॉकडाउन के कारण गतिशीलता को काफी नुकसान हुआ है, और मई में आर्थिक प्रभाव सबसे गंभीर होने की संभावना है।

हालाँकि, हम उम्मीद करते हैं कि Q2 (अप्रैल-जून) में क्रमिक वृद्धि पर समग्र हिट पिछले वर्ष की तुलना में बहुत कम गंभीर होगी और गतिशीलता में गिरावट के सुझाव से कम होगी, क्योंकि इस बार लॉकडाउन अधिक बारीक हैं और उपभोक्ताओं और व्यवसायों ने अनुकूलित किया है। इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि वैश्विक विकास में सुधार एक टेलविंड के रूप में काम करेगा, ब्रोकरेज ने कहा कि उसे उम्मीद है कि मौजूदा लॉकडाउन छह और हफ्तों तक चलेगा। ब्रोकरेज ने कहा कि टीकाकरण वर्तमान में "पीछे" है, लेकिन जून के बाद टीकाकरण की गति बढ़ेगी क्योंकि इसके विश्लेषण से आपूर्ति में वृद्धि का संकेत मिलता है। 

हम उम्मीद करते हैं कि 2021 के अंत तक आधी आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया जाएगा और भारत Q3 (सितंबर तिमाही) में अपने वैक्सीन धुरी बिंदु तक पहुंच जाएगा, जिससे घरेलू खपत को बढ़ावा मिलेगा। 2021-22 के लिए अपने 10.8 प्रतिशत जीडीपी विकास अनुमान को बनाए रखते हुए, नोमुरा ने कहा कि आसान वित्तीय स्थितियों का पूरा प्रभाव महामारी की अनिश्चितता के उतार-चढ़ाव और टीकाकरण में वृद्धि के रूप में दिखाई देना चाहिए। "हम अक्टूबर में रिवर्स रेपो दर में वृद्धि की उम्मीद करते हैं और H12022 में 0.50 प्रतिशत रेपो दर वृद्धि के लिए अपनी कॉल को बनाए रखते हैं।

युवाओं को बिज़नेस करने का शानदार मौका दे रही योगी सरकार, लोन पर मिलेगी 25% सब्सिडी

अशोक लीलैंड ने ऑन-रोल कर्मचारियों को दिया ये शानदार ऑफर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें क्या है कीमत?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -