भारत में हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रही है कोरोना की दूसरी लहर
भारत में हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रही है कोरोना की दूसरी लहर
Share:

राज्य-घोषित प्रतिबंधों का प्रभाव खुदरा, बिजली आपूर्ति और कार्यस्थल की गतिशीलता, जीएसटी ई-वे बिल संग्रह और बिजली आपूर्ति सहित उच्च-आवृत्ति संकेतकों पर दिखाई दे रहा है, जो अब लगातार दूसरे सप्ताह से नीचे चल रहे हैं। क्रिसिल रिसर्च ने सोमवार को कहा कि भारत की दूसरी कोरोना लहर हर गुजरते दिन के साथ नई चोटियां बना रही है, क्योंकि अब चार लाख के स्तर के करीब रोजाना के मामले हैं। 

भारत में, राज्य-घोषित प्रतिबंधों का प्रभाव उच्च-आवृत्ति संकेतकों पर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है - वे सभी लगातार दूसरे सप्ताह में नीचे आ गए, खुदरा गतिशीलता 2 मई को समाप्त सप्ताह में औसतन 8.2 प्रतिशत अंक (पीपी) गिर गई। जबकि कार्यस्थल की गतिशीलता 7.1 पीपीपी धीमी हो गई। इसके अलावा, इलेक्ट्रॉनिक मोड के माध्यम से टोल संग्रह में 2 प्रतिशत की गिरावट आई है, क्रिसिल ने कहा। इसी तरह, गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स ई-वे बिल कलेक्शन (वॉल्यूम) सप्ताह में 25 अप्रैल को समाप्त सप्ताह के लिए 6.9 प्रतिशत घट गया। 

क्रिसिल ने कहा, यदि यह दैनिक मामलों और मौतों में वृद्धि, रिकवरी में वृद्धि के बीच किसी भी सांत्वना के साथ था, जो अब तक पिछड़ गया था पिछले हफ्ते, अप्रैल 26-मई में सप्ताह में 57 प्रतिशत की तेजी से वृद्धि हुई है। यह मामलों में 16 प्रतिशत की वृद्धि के साथ तुलना में है। 25 अप्रैल को समाप्त होने वाले सप्ताह की तुलना में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश जैसे प्रमुख प्रभावित राज्यों में दैनिक मामलों में वृद्धि बहुत धीमी हो गई। लेकिन उच्च होने के कारण 2 मई तक रिकवरी दर घटकर 82 प्रतिशत रह गई है। 

एयर इंडिया के पायलट्स का ऐलान- जल्द ही कोरोना वैक्सीन नहीं लगी तो बंद कर देंगे फ्लाइट्स

सेंसेक्स में एक बार फिर से आई गिरावट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

एसबीआई ने कोविड-19 से निपटने के लिए विभिन्न सहायता को किया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -