सेबी ने सनटेक रियल्टी मामले में पांच संस्थाओं के लिए जुर्माने को कम किया
सेबी ने सनटेक रियल्टी मामले में पांच संस्थाओं के लिए जुर्माने को कम किया
Share:

बाजार नियामक सेबी ने शुक्रवार को सुंटेक रियल्टी लिमिटेड के शेयरों में परिपत्र कारोबार करने के लिए छह व्यक्तियों सहित सात इकाइयों पर कुल 3.8 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया।

पांच संगठनों पर लगाया गया कुल जुर्माना दिसंबर 2019 के आदेश में उन पर लगाए गए राशि से कम है। नवीनतम आदेश के अनुसार, पांच इकाइयों को अपने गलत तरीके से अर्जित लाभ के बराबर दंड का सामना करना पड़ेगा, जबकि दो अन्य पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। पांच कंपनियों पर 2019 में सेबी द्वारा कुल 14.4 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया था, जो उनके गलत तरीके से प्राप्त लाभ से दोगुने से अधिक था।

शुक्रवार को जारी आदेश के अनुसार चिरंजीलाल जयराम व्यास पर 2,85,57,592 रुपये का जुर्माना लगाया गया है, जबकि नामदेव एच मोरे पर 57,71,256 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। किशोर भीकाजी गिरी (3,56,506 रुपये), दीनदयाल एम बोहरा (23,46,538 रुपये) और किशोरीलाल अमृतलाल बिस्सा जुर्माना (1,27,888 रुपये) का सामना करने वालों में शामिल हैं। दिसंबर 2019 में, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने व्यवसायों के खिलाफ एक आदेश जारी किया, और उन्होंने इस फैसले के खिलाफ प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (सैट) में अपील की। सैट ने सितंबर 2021 में इस मामले को सेबी को सौंप दिया था ताकि इकाइयों के अवैध लाभ की गणना की समीक्षा की जा सके।

IPL 2022: CSK को लगा डबल झटका, दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर.., यहाँ देखें संभावित प्लेइंग XI

हैदराबाद: विंग्स इंडिया 2022 एविएशन शो का शुभारंभ

दर्दनाक हादसा! मातम में बदली शादी की रस्मे, एक साथ कई मौतें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -