एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज को इनसाइडर ट्रेडिंग मामले में सेबी ने लगाया जुर्माना
एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज को इनसाइडर ट्रेडिंग मामले में सेबी ने लगाया जुर्माना
Share:

नई दिल्ली: आईटी सॉल्यूशंस कारोबार एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज के शेयरों में इनसाइडर ट्रेडिंग के लिए, मार्केट रेगुलर सेबी ने एक व्यक्ति को छह महीने के लिए पूंजी बाजार से प्रतिबंधित कर दिया और गुरुवार को उस पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

इसके अलावा, सेबी ने सेबी के आदेश के अनुसार, प्रश्न में व्यक्ति, अरविंद मेहरोत्रा को 1.03 लाख रुपये के नुकसान के साथ-साथ ब्याज को अलग करने का आदेश दिया है।

मेहरोत्रा, जो अध्यक्ष- बुनियादी ढांचा प्रबंधन सेवाओं (आईएमएस) के शीर्षक के साथ एशिया और ऑस्ट्रेलिया के कंपनी के व्यवसाय प्रमुख थे, ने एपीएसी क्षेत्र में कंपनी की सहायक कंपनी और उसके ग्राहक के बीच विवाद से संबंधित अप्रकाशित मूल्य संवेदनशील जानकारी (यूपीएसआई) के कब्जे में रहते हुए कंपनी के शेयरों में कारोबार किया था, बाजार प्रहरी के आदेश के अनुसार.

सेबी के अनुसार, "इसके अलावा, प्रासंगिक यूपीएसआई के कब्जे में रहते हुए, नोटिस नंबर 3 (मेहरोत्रा) ने 5 जनवरी, 2015 (1,000 शेयरों) और 24 फरवरी, 2015 (1,500 शेयरों) को कंपनी के 2,500 शेयरों की बिक्री और बिक्री का प्रदर्शन किया।

मेहरोत्रा ने कंपनी के स्क्रिप में ट्रेडों की पूर्व-मंजूरी के लिए भी अनुरोध किया, धोखाधड़ी से आरोप लगाया कि जब उन्होंने वास्तव में किया था तो उनके पास यूपीएसआई नहीं था। वह फर्म और स्टॉक एक्सचेंजों को नवंबर 2014 में एनआईआईटी के 2,000 शेयरों को 5 लाख रुपये से अधिक में बेचने के तथ्यों की घोषणा करने में भी विफल रहे।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे टूटकर 77.76 रुपये पर बंद हुआ

शेयर मार्किट अपडेट :सेंसेक्स 428 अंक और निफ्टी 16,450 के ऊपर चढ़ा

सेंसेक्स 215 अंक फिसला, निफ्टी 16,350 पर स्थिर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -