Karvy Fraud जैसे मामलों से बचाब के कदम, निवेशकों के हितों की सुरक्षाः SEBI

मार्केट रेगुलेटर SEBI ने कहा है कि Karvy Stock Broking जैसा कोई और मामला सामने ना आए, इसे सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाये जा सकते हैं। सेबी के चेयरमैन अजय त्यागी ने इस बारे में कहा कि 'हमने कुछ कदम उठाए हैं और कुछ और कदम उठाये जा सकते है ।' त्यागी ने एक कार्यक्रम से इतर कहा कि रेगुलेटर ने कंपनियों और ब्रोकिंग कंपनियों से जुड़े रेगुलेटरी मामलों को लेकर त्वरित कदम उठाए हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी Karvy से जुड़ा एक मामला प्रकाश में आया था, जहां कंपनी ने 95,000 से जयादा उपभोक्ता की 2,300 करोड़ रुपये से अधिक की प्रतिभूतियों को गिरवी रखकर रकम अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिया था।  

सबकुछ गलत या बुरा नहीं
त्यागी ने इंसाल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (IBC) को लेकर कहा कि इससे बाजार पर अगले पांच साल में सकारात्मक असर देखने को मिलेगा। सेबी के चेयरमैन ने कहा कि लोन डिफॉल्ट और कॉरपोरेट मिसगवर्नेंस के मामलों से निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई है परन्तु इसका मतलब यह नहीं है कि सबकुछ गलत या बुरा है। उन्होंने कहा, ''सेबी की जानकारी में जो भी बात आ रही है और जिस तरह के भी सुधार की जरूरत है, हम उस दिशा में जल्द कदम उठा रहे हैं।''

Karvy मुद्दे पर त्वरित कार्रवाई
अजय त्यागी ने इस मुद्दे पर कहा कि Karvy का मुद्दा उनकी जानकारी में था। हमने इस मामले में त्वरित कार्रवाई की। उल्लेखनीय है कि 22 नवंबर को सेबी ने KSBL को नए स्टॉक ब्रोकिंग से जुड़ी गतिविधियों को लेकर नए क्लाइंट बनाने से मना कर दिया है। इसके साथ ही क्लाइंट की ओर से दी गई पावर ऑफ अटॉर्नी के उपयोग पर भी रोक लगा दी थी। 

पेट्रोल डीज़ल के दामों में लगातार छटवें दिन आई गिरावट, डीजल के दाम स्थिर

प्याज़ के बाद आलू ने निकाली लोगों की जान, आसमान पर पहुंचे दाम

सप्ताह के दूसरे दिन बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी देखी गई तेजी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -