सेबी ने राइट्स इश्यू रिफंड में नए दिशा-निर्देश किए जारी
सेबी ने राइट्स इश्यू रिफंड में नए दिशा-निर्देश किए जारी
Share:

मुंबई: कैपिटल मार्केट्स रेग्युलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जो अधिकारों के मुद्दे के लिए आवंटित और आंशिक रूप से आवंटित आवेदनों के लिए रिफंड से संबंधित हैं। "लीड मैनेजर (रजिस्ट्रार), रजिस्ट्रार, और अन्य मान्यता प्राप्त बिचौलियों के साथ जारीकर्ता भी अन-आबंटित / आंशिक आबंटित आवेदन के लिए धनवापसी सुनिश्चित करेगा टी / 1 दिन या उससे पहले पूरा किया जाएगा (टी: आवंटन दिवस का आधार)" सेबी ने एक परिपत्र में कहा- इसके अलावा, उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि रिफंड निर्देशों के संबंध में सभी डेटा किसी भी तकनीकी अस्वीकृति से बचने के लिए त्रुटि-मुक्त है। 

इसके अलावा, धनवापसी अनुदेश के किसी भी तकनीकी अस्वीकृति के मामले में, तुरंत संबोधित करने की आवश्यकता है, यह जोड़ा। COVID-19 महामारी और लॉकडाउन उपायों के कारण आने वाली कठिनाइयों को देखते हुए, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी पात्र शेयरधारक इस तरह के समय के दौरान अधिकार के मुद्दे पर आवेदन करने में सक्षम थे, सेबी ने मई 2020 में प्रक्रियाओं में कुछ छूट दी थी: 31 जुलाई, 2020 तक या इससे पहले खुलने वाले अधिकारों के लिए।

इन छूटों को कई बार बढ़ाया गया था और यह 30 सितंबर, 2021 तक खुलने वाले अधिकारों के मुद्दों के लिए लागू होंगे। अधिकारों के मुद्दे में आवेदन केवल ब्लॉक की गई राशि (ASBA) द्वारा समर्थित आवेदन के माध्यम से ही किए जाते हैं। ) सुविधा (जिससे बोलीदाता निर्दिष्ट बैंकों को अपने ASBA खातों में बोली राशि के बराबर राशि को ब्लॉक करने के लिए निर्देश प्रदान करते हैं)।

उत्तर प्रदेश: कोरोना संक्रमण के चलते भाजपा विधायक रमेश दिवाकर का निधन

कोरोना वायरस केंद्र दे भागे 30 से अधिक मरीज

अस्पताल नहीं दे रहा श्रवण राठौड़ का पार्थिव शरीर, कहा- पहले 10 लाख करो जमा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -