अगले महीने रिटायर हो रहे हैं SEBI चेयरमैन अजय त्यागी, सरकार ने पद भरने के लिए मांगे आवेदन
अगले महीने रिटायर हो रहे हैं SEBI चेयरमैन अजय त्यागी, सरकार ने पद भरने के लिए मांगे आवेदन
Share:

नई दिल्‍ली: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) के चेयरमैन अजय त्‍यागी का कार्यकाल ख़त्म होने से पहले वित्‍त मंत्रालय ने नए चेयरमैन की नियुक्ति करने के लिए योग्य उम्‍मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं। त्‍यागी को तीन वर्ष के लिए सेबी का चेयरमैन बनाया गया था और उनका कार्यकाल अगले महीने ख़त्म हो रहा है।

त्‍यागी हिमाचल प्रदेश कैडर के 1984 बैच के IAS अफसर हैं। उन्‍हें 2017 में तीन वर्ष के लिए सेबी का चेयरमैन बनाया गया था। उन्‍होंने 1 मार्च, 2017 को सेबी चेयरमैन का पद संभाला था। वित्‍त मंत्रालय के वित्तीय मामलों के विभाग ने 24 जनवरी को एक आदेश जारी किया है, जिसका शीर्षक है भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड के चेयरमैन पद को भरने के बाबत। इस आदेश में SEBI चेयरमैन के पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी है।

आवेदनकर्ता को अपनी पांच वर्ष की सालाना गोपनीय रिपोर्ट, इंटीग्रिटी सर्टिफ‍िकेट, विजिलेंस सर्टिफ‍िकेट और नो-पेनाल्‍टी सर्टिफ‍िकेट देना होगा। त्‍यागी भी इस पोस्ट के लिए दोबारा आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उनके इस आवेदन को नई नियुक्‍ती माना जाएगा न कि सेवा विस्‍तार। आपको बता दें कि प्रक्रिया के तहत नियामक की नियुक्ति के लिए, उम्मीदवार का चयन कैबिनेट सचिव के नेतृत्व वाली फाइनेंशियल सेक्‍टर रेगूलेटर अप्‍वाइंटमेंट सर्च कमेटी (FSRASC) द्वारा किया जाता है।

खादी की यूनिफार्म को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Budget 2020: करदाताओं को राहत मिलने की गुंजाइश नहीं ! बेहद कम रह सकता है टैक्स कलेक्शन

सुरक्षित ट्रांजेक्शंस के लिए SBI अपने ग्राहकों को दे रहा है Virtual Card की सुविधा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -