सेबी ने रिलायंस होम फाइनेंस, अनिल अंबानी को प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित किया
सेबी ने रिलायंस होम फाइनेंस, अनिल अंबानी को प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित किया
Share:

 


कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) ने रिलायंस होम फाइनेंस, उसके प्रमोटर अनिल अंबानी और तीन अन्य को अगले आदेश जारी होने तक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रतिभूतियों की खरीद, बिक्री या लेनदेन पर रोक लगा दी है।

सेबी के अंतरिम आदेश के अनुसार, अगले आदेश तक, अनिल अंबानी और अन्य को किसी सेबी-पंजीकृत मध्यस्थ, किसी सूचीबद्ध सार्वजनिक कंपनी, या किसी भी सार्वजनिक कंपनी के निदेशक / प्रमोटर के रूप में कार्य करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है, जो जनता से धन जुटाने का इरादा रखता है। 

वर्तमान कार्यवाही की जड़, सेबी के पूर्णकालिक सदस्य एसके मोहंती द्वारा जारी एक अंतरिम आदेश के अनुसार, कई स्रोतों से पता लगाया जा सकता है, जिसमें प्राइस वाटरहाउस एंड कंपनी ("पीडब्ल्यूसी") से रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड को एक पत्र भी शामिल है। RHFL उन्हें विभिन्न आधारों और कारणों का हवाला देते हुए कंपनी के सांविधिक लेखा परीक्षक के रूप में उनके इस्तीफे की सूचना देना।

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड द्वारा प्राप्त कुछ शिकायतें, जिसमें कंपनी के प्रमोटरों और प्रबंधन द्वारा आरएचएफएल निधियों के हेराफेरी/डायवर्जन का आरोप लगाया गया है, साथ ही साथ बैंकों से कई धोखाधड़ी निगरानी रिटर्न (एफएमआर) प्राप्त करने का आरोप लगाया गया है, अन्य बातों के अलावा, यह आरोप लगाया गया है कि उनके द्वारा उधार ली गई धनराशि विभिन्न उधारदाताओं से आरएचएफएल का आंशिक रूप से ऋण चुकौती आदि के लिए उपयोग किया गया था।

नए पाकिस्तान की हवा निकली, इमरान खान ने स्वीकारा- मैं अपने वादों पर खरा नहीं उतर पाया

कम ब्याज दरें बहुत चिंता का विषय हैं: पूर्व आरबीआई गवर्नर सुब्बाराव

केन्या केंद्रीय बैंक द्वारा जारी एक डिजिटल मुद्रा बनाने पर विचार करता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -