3600 करोड़ का IPO लेकर आ रही Go Airlines, सेबी ने दी हरी झंडी
3600 करोड़ का IPO लेकर आ रही Go Airlines, सेबी ने दी हरी झंडी
Share:

नई दिल्ली: एयरलाइन कंपनी गो एयरलाइंस (Go Airlines) को 3,600 करोड़ रुपए के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के लिये भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) की स्वीकृति मिल गई है. कंपनी ने ‘गो फर्स्ट’ (Go First) नाम से नया ब्रांड नाम दिया है. SEBI के पास जमा दस्तावेज के मुताबिक, एयरलाइन की शेयरों की बिक्री के माध्यम से 3,600 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. कंपनी की IPO से पूर्व नियोजन के आधार पर 1,500 करोड़ रुपये जुटाने का भी प्लान है.

SEBI के पास IPO के बारे में उपलब्ध ताजा सूचना के मुताबिक, कंपनी ने IPO के लिये मई में शुरूआती कागज़ात जमा किये थे. उसे 26 अगस्त को SEBI से स्वीकृति मिली. सूचना सोमवार को सार्वजनिक की गयी. जून में SEBI ने शेयरों की बिक्री के लिए गो एयरलाइंस के ड्राफ्ट पेपर पर रोक लगा दी थी. दस्तावेज के अनुसार, IPO से प्राप्त राशि 2,015.81 करोड़ रुपये का इस्तेमाल एयरलाइन कर्ज के भुगतान में करेगी. 

279.26 करोड़ रुपये का इस्तेमाल लेटर ऑफ क्रेडिट के रिप्लेसमेंट के लिए होगा, जो कि कुछ विमान पट्टेदारों को लीज के किराये के भुगतान और विमान के देखरेख के लिए कैश डिपॉजिट के साथ जारी किए जाते हैं. इसके साथ ही गो एयरलाइंस ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन को सप्लाई किए गए फ्यूल के बकाये के रूप में 254.93 करोड़ रुपये का भुगतान करने का भी प्लान बनाया है.

बैंक ग्राहकों को बड़ा झटका! 1 सितंबर से बदलने जा रहे है ये नियम

टीवीएस मोटर ने बाइक के कारखाने के अनुकूलन के लिए बीटीओ प्लेटफॉर्म किया लॉन्च

हर घंटे कमाए 500 करोड़ रुपए... चीनी अरबपति को पछाड़कर आगे निकले गौतम अडानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -