सेबी ने दी पांच कम्पनियो को आईपीओ लाने की मंजूरी

Jan 25 2016 12:38 PM
सेबी ने दी पांच कम्पनियो को आईपीओ लाने की मंजूरी

नए साल में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड के द्वारा महानगर गैस, इक्विटास होल्डिंग सहित पांच अन्य कंपनियों को अपने बिज़नेस को आगे बढ़ने के साथ ही कार्यशील पूंजी की जरूरतों की पूर्ति किये जाने को लेकर बाजार मे आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लेकर आने की मंजूरी मिल चुकी है. इसके साथ ही जानकारी में यह बात भी सामने आ रही है कि जीवीआर इंफ्रा प्रोजेक्टस, जीएनए एक्सेल्स तथा मैनी प्रीसिजन प्रोडक्टस को भी बाजार में आईपीओ लाने के लिये मंजूरी मिली है.

जबकि बाजार सूत्रों से जो जानकारी सामने आई है उससे यह पता चला है कि इन कामनियो के द्वारा बाजार से अपने आईपीओ के द्वारा 2,500 करोड़ रुपए के लगभग की राशि जुटाई जा सकती हैं. जबकि साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इनमे से अधिकतर कम्पनियो के द्वारा आईपीओ के माध्यम से जुटाई गई राशि का उपयोग कारोबार विस्तार और कार्यशील पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाना है.

कम्पनियो के माध्यम से यह बात सामने आई है कि कंपनियां लाभ लेने के लिए आईपीओ को लेकर बाजार में आ रही है. इस ममले में कुछ कंपनियों का यह मानना है कि वे इस माध्यम से बाजार में अपनी पहुँच को और भी मजबूत कर सकती है. बता दे कि इन कपंनियों को सेबी के द्वारा जनवरी 2016 के दौरान ही मंजूरी मिल गई है.