Singapore Grand Prix 2019 : इस रेसर ने जीता दुनिया का सबसे कठिन रेसिंग खिताब
Singapore Grand Prix 2019 : इस रेसर ने जीता दुनिया का सबसे कठिन रेसिंग खिताब
Share:

रेसिंग की दुनिया में सबसे मुश्किल Formula 1 Singapore Grand Prix 2019 रेस को फेरारी के सबेस्टियन वीटल ने जीता है. रेस में सेबेस्टियन वेटल ने जैसे जीतने के लिए लाइन पार की वैसे ही आकाश में आतिशबाजी से जश्न मनाया गया. यह मरीना बे ट्रैक पर यह नजारा किसी जुलूस से कम नहीं था. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ये है Polarity की इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि चार बार के विश्व चैंपियन रहे वेटल के लिए जीत के बीच 392 दिन काफी असाधारण अंतर है, लेकिन मरीना बे में जीत हासिल करने के लिए अपने अच्छी किस्मत के साथ सेबेस्टियन वेटल के लिए बेकार समय आखिरकार खत्म हो गया. वीटल ने करियर की 53वीं जीत हासिल की है और यह इस सीजन की पहली रेस है. चार्ल्स (Charles दूसरे और रेड बुल के मैक्स वर्स्टापेन तीसरे स्थान पर रहे.मर्सिडीज के ड्राइवर लुईस हैमिल्टन चौथे और उनके साथी वल्टेरी बोटास पांचवें स्थान पर रहे.सेबेस्टियन वेटल की यह करियर की 53 वीं जीत थी और पिछली गर्मियों के Belgian Grand Prix के बाद पहली थी. यह फेरारी के लिए उनका 52 वां पोडियम भी था, जो उन्हें के करियर के साथ जोड़ता है. अब वह सिर्फ रुबेंस बैरिकेलो (55) और माइकल शूमाकर (116) से पीछे है. वीटल की सिंगापुर में पांचवीं जीत है जो कि पहली बार अपने करियर में पांच बार किसी एक स्थान पर जीती है.

मात्र 1100 रु लेकर आओ, घर ले जाओ ये लोकप्रिय स्कूटर

रात में होने वाली दुनिया की ये अकेली एफ1 रेस है. यह रेस ड्राइवर्स के लिए यह काफी मुश्किल साबित होती है. यहां 30 डिग्री से अधिक तापमान के बीच ड्राइवर्स के लिए इस बिजी लैप में ड्राइविंग करना मुश्किल इसलिए है क्योंकि यहां पर ह्यूमिडिटी हाई लेवल पर होती है. भयंकर गर्मी के बीच यह रेस काफी अलग होने वाली है. यह कहा जाता है कि अगर कोई ड्राइवर सिंगापुर ग्रांड प्रिक्स के लिए तैयार है तो वह दुनिया में किसी भी रेस के लिए फिट बैठ सकता है.

Bajaj Pulsar 150 और Hero Xtreme Sports में से कौन सी बाइक है अलग, जानिए

Bajaj Pulsar 150 से Pulsar 150 Neon कितनी है अलग, जानिए तुलना

भारत में इस महीने लॉन्च हुई ये पावरफुल बाइक्स और स्कूटर, जानिए फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -