पीएम नरेंद्र मोदी को नंबर 1, तो राहुल गाँधी को मिला नंबर 467, लोकसभा में हुआ सीटों का आवंटन
पीएम नरेंद्र मोदी को नंबर 1, तो राहुल गाँधी को मिला नंबर 467, लोकसभा में हुआ सीटों का आवंटन
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में सांसदों को सीटों का आवंटन हो चुका है. लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी को सीट नंबर 1 आवंटित की गई है, जबकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी 467 नंबर सीट पर बैठेंगे. वहीं संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की चेयरपर्सन सोनिया गांधी को सीट नंबर 457, कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को सीट क्रमांक 458 और वपा प्रमुख अखिलेश यादव को सीट क्रमांक 460 आवंटित की गई है.

स्पीकर का ये आदेश आज से ही लागू हो गया है. राहुल गांधी के बगल में तिरुअनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर बैठेंगे, उन्हें 469 नंबर की सीट मिली है. हालांकि राहुल और शशि थरूर के बीच में 468 नंबर सीट सांसद मोहन एस को आवंटित की गई है. शशि थरूर के बगल में कनिमोझी और ए राजा बैठेंगे. इन्हें क्रमश: 470 और 471 नंबर सीट अलॉट की गई है.

वहीं सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव सीट क्रमांक 455 पर बैठेंगे, 456 नंबर की सीट टीआर बालू को दी गई है. वहीं अगर लोकसभा की पहली पंक्ति की बात करें तो 1 नंबर सीट पीएम नरेंद्र मोदी को, 2 नंबर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को, 3 नंबर गृह मंत्री अमित शाह को आवंटित की गई है. 4 नंबर सीट केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को अलॉट की गई है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को 7 नंबर सीट आवंटित की गई है. 8 नंबर सीट रिक्त रखी गई है.  

CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ की आत्महत्या पर सियासत गर्म, कांग्रेस ने भाजपा को बताया जिम्मेदार

हिन्दू तलाक़ दे तो एक साल जेल, मुस्लिम दे तो तीन साल, एक देश में दो कानून क्यों ?

पश्चिम बंगाल में भाजपा की पकड़ मजबूत करने हावड़ा पहुंचे शिवराज सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -