लोकसभा चुनाव: आखिर लालू के सामने झुकी कांग्रेस, 9 सीटों पर लड़ने को हुई राजी

पटना: बिहार में कई दौर की चर्चा के बाद आखिरकार महागठबंधन में सीटों शेयरिंग पर बात बन गई है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेताओं के साथ पटना और दिल्ली में गत कुछ दिनों के विचार-विमर्श के बाद कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश की 40 लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को महागठबंधन की डील तय हो गई है। इससे पहले सीटों के विभाजन पर महागठबंधन के सहयोगियों में मतभेद की खबरें आई थीं। 

लोकसभा चुनाव: माकपा की चुनावी ललकार, अबकी बार- मोदी बेरोज़गार

बिहार में महागठबंधन में सीटों के विभाजन को लेकर आज महत्वपूर्ण एलान हो गया है। समझौते के अनुसार राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 20 और कांग्रेस 9 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। इसके अलावा राष्ट्रीय लोकतान्त्रिक समता पार्टी (रालोसपा) पांच, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) तीन और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) भी तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। राजद ने अपने कोटे से सीपीआई-एमएल को एक लोकसभा सीट प्रदान की है। शरद यादव राजद के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। 

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस को एक और झटका, महाराष्ट्र के एक और नेता भाजपा में शामिल

आपको बता दें कि बिहार के महागठबंधन में सूबे के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की राजद और कांग्रेस के साथ ही हम, रालोसपा और वीआईपी भी शामिल हैं। सीटों को लेकर विगत कुछ समय में इन नेताओं के बीच रस्साकशी का दौर चला था। आए दिन खबर आती रहीं कि प्रत्याशियों के नाम का एलान जल्द होगा, किन्तु ये सिर्फ कयास ही साबित हुए थे। लेकिन आज 22 मार्च को सीट बंटवारे का फैसला सामने आ गया। 

खबरें और भी:-

पीएनबी घोटाला: अदालत के सामने गिड़गिड़ाया मेहुल चौकसी, कहा मैं काफी बीमार हूँ

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: ED की अलगाववादी नेता गिलानी और यासीन मलिक पर बड़ी कार्यवाही, ठोंका जुर्माना

लोकसभा चुनाव: मायावती ने खोले पत्ते, जारी की 11 उम्मीदवारों की सूची

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -