बिहार विस चुनाव : NDA में सीटों के बटवारे पर बनी सहमति, जल्द होगा एलान

बिहार विस चुनाव : NDA में सीटों के बटवारे पर बनी सहमति, जल्द होगा एलान

पटना : लगातार 3 दिनों से चल रहे प्रयासों के बाद आखिरकार कल आधी रात को सीट बंटवारे पर भाजपा और LJP में सहमति बन गई है.आधी रात को रामविलास पासवान सहित बिहार चुनाव से जुड़े भाजपा के केंद्रीय नेता अमित शाह के घर पहुंचे. इसके बाद दोनों पार्टियों के नेताओं ने मीडिया को बताया कि सीट बंटवारे पर समझौता हो गया है. बिहार भाजपा नेता आज दिल्ली पहुंच रहे हैं, इसके बाद शाम साढ़े छह बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीटों का एलान किया जाएगा.

इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी ने अपनी ओर से सीट बंटवारे के लिए अमित शाह को अधिकृत कर दिया था, लेकिन पासवान की पार्टी को लेकर राय नहीं बन पा रही थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा खुद करीब 160 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीँ पासवान की पार्टी को 38-40 सीटें मिलाने की संभावना है. कुशवाह को 20-25 और मांझी को 18-20 सीटों पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है. 

सीट बंटवारे के एलान के बाद NDA में विवाद की स्थिति भी बन सकती है. सूत्रों के मुताबिक LJP और RLSP में कार्यकर्ताओं में असंतोष हैं. RLSP के कई नेता अपने नेतृत्व से नाराज हैं और सीट नहीं मिलने पर बागी तेवर भी दिखा सकते हैं. LJP के सांसद रामा सिंह एक दिन पहले ही बगाबती तेवर दिखा चुकें हैं