आगामी सिद्दीपेट नगरपालिका चुनाव में महिलाओं के लिए सीट आरक्षण का हुआ एलान
आगामी सिद्दीपेट नगरपालिका चुनाव में महिलाओं के लिए सीट आरक्षण का हुआ एलान
Share:

तेलंगाना में, सिद्दीपेट नगर पालिका चुनाव की तैयारी 30 अप्रैल को चुनाव कराने की है। बता दें कि जिले में चुनाव आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। इसके साथ ही यह खुलासा हुआ है कि सिद्दीपेट नगरपालिका अध्यक्ष महिला (सामान्य) के लिए आरक्षित था। चेयरपर्सन का पद टीआरएस नेता के. राजनारसु, एक बीसी नेता के पास है। शहर में तेजी से फैल रहे वार्डों की संख्या 34 से बढ़कर 43 हो गई है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नगरपालिका के आयुक्त के.वी. रमाना चरी ने बैठक में इस आरक्षण के बारे में घोषणा की है। उन्होंने कहा कि एक सीट एसटी (जी), एससी (जी) के लिए 2 सीटें, एक एससी (डब्ल्यू), 9 बीसी (जी), 8 बीसी (डब्ल्यू), 12 जनरल (डब्ल्यू), और 10 अनारक्षित के लिए आरक्षित थी। । विभिन्न श्रेणियों में 43 में से महिलाओं के लिए सभी 21 सीटें आरक्षित थीं। 43 वार्डों में नगर पालिका के 1,00,653 मतदाता हैं।

सिद्दीपेट शहर में महिलाएं (50,767) पुरुष (49,875) से अधिक हैं। 129 मतदान केंद्र होंगे। अधिकारी इंदुर इंजीनियरिंग कॉलेज का उपयोग वितरण, स्वागत और गिनती केंद्र के रूप में करेंगे। इस बीच, राज्य सरकार ने गुरुवार को सिद्दीपेट जिले के अतिरिक्त कलेक्टर (स्थानीय निकाय) मुजम्मिल खान को प्रशासनिक परिश्रम में सिद्दीपेट नगरपालिका के नगर आयुक्त के पद के लिए पूर्ण प्रभार दिया।

हज यात्रियों के लिए कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज़ लेना अनिवार्य, HCI ने किया ऐलान

दिल्ली में कोरोना रोकने के लिए मनीष सिसोदिया को मिली अहम जिम्मेदारी, संभालेंगे ये पद

देश में खुलने जा रहे हैं 8 नए बैंक, RBI को मिले आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -