BJP की प्रदेश कार्यसमिति में हुई सीटों पर चर्चा

BJP की प्रदेश कार्यसमिति में हुई सीटों पर चर्चा

पटना : भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें बिहार विधानसभा को लेकर चर्चा हुई। बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा की गई। सांसद आरके सिन्हा के आवास पर आयोजित की गई बैठक में 243 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई। हालांकि सीटिंग सीट का फैसला केंद्रीय समिति पर छोड़ दिया गया। दूसरी सीटों पर 3 में से 5 नामों का पैनल तैयार किया गया। कहा गया है कि तीन में  से पांच नामों को लेकर पैनल तैयार किया गया है। 

चुनाव समिति द्वारा प्रदेश चुनाव समिति द्वारा अनुशंसित नामों पर चर्चा की जानी है। जिसे लेकर चुनाव समिति के सदस्य आपस में चर्चा करेंगे। प्रदेश चुनाव समिति द्वारा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी, विधायक दल के नेता नंदकिशोर यादव, प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय और संगठन मंत्री नागेंद्र को सूची के कार्य के लिए नियुक्त कर दिया गया है।

चुनाव समिति में नामों की सूची की अनुशंसा केंद्रीय चुनाव समिति को भेजी जाएगी। इस सूची को लेकर प्रदेश के 4 प्रमुख नेताओं को अधिकृत कर दिया गया। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के पहले सीट बंटवारे को लेकर भी चर्चा करने की तैयारी की गई। बैठक में उसी सीट पर चर्चा की गई जिस पर भाजपा द्वारा उम्मीदवार दिया जाना है। इन सभी सीटों पर तीन से पांच नामों पर विचार किया गया और सूची तैयार की गई।

दीघा विधानसभा में आयोजित की गई बैठक में विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, विरोधी दल के नेता नंदकिशोर यादव, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, रामकृपाल यादव, संगठन मंत्री नागेंद्र, सांसद डाॅ. सीपी ठाकुर, अश्विनी, जनार्दन सिंह, सिग्रीवाल, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद, पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन आदि शामिल थे।