ट्रेन की S-1 कोच में बर्थ नंबर 63 पर मिलेगी पुलिस सहायता
ट्रेन की S-1 कोच में बर्थ नंबर 63 पर मिलेगी पुलिस सहायता
Share:

हाल ही में ट्रेनों में बढ़ते अपराधों और महिलाओं की असुरक्षा से जुड़ी घटनाओं को देखते हुए रेलवे ने एक बड़ा कदम उठाया है. रेलवे ने चलती ट्रेन में यात्रियों को पुलिस सहायता देने के लिए स्लीपर क्लास के एस-1 कोच में बर्थ नंबर 63 रिजर्व कर दी है.

रेलवे ने हाल ही में इस बारे में औपचारिक आदेश करते हुए कहा कि स्लीपर क्लास की सभी ट्रेनों में एस वन कोच की सीट नंबर 63 सुरक्षाकर्मी के लिए होगी. इससे यात्रियों को सुरक्षाकर्मी को खोजने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. अगर किसी ट्रेन में सिक्युरिटी की जिम्मेदारी जीआरपी की है तो इस सीट पर जीआरपी का कर्मी उपलब्ध होगा और अगर ट्रेन की जिम्मेदारी आरपीएफ की है तो उसका जवान वहां उपलब्ध होगा. 

हाल ही में ट्रेनों में महिलाओं के साथ यौन शोषण के मामले सामने आए और साथ ही डकैती और लूट पाट की वारदातों में भी इज़ाफा होने लगा था. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए रेलवे मंत्रालय ने यह फैसला लिया है. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से अमल में लाया जा रहा है. हालांकि जिन यात्रियों को पहले ही टिकट बुकिंग पर एस-1 कोच का 63 बर्थ मिला है, उन्हें परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. ऐसे यात्रियों की यात्रा पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा. 

सिनेमा हॉल में किशोरी से गैंगरेप

गर्लफ्रेंड के घर मिली नेशनल हॉकी प्लेयर की लाश

महाराष्ट्र पुलिस ने 7 नक्सली मार गिराए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -