पढ़ा-लिखा नही होना बन गया चुनावी पेंच, कर रहे नए-नए जुगाड़
पढ़ा-लिखा नही होना बन गया चुनावी पेंच, कर रहे नए-नए जुगाड़
Share:

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार द्वारा पंचायत चुनाव के लिए नए नियम लागू करने के बाद से अजीब-अजीब घटनांए सामने आ रही है, जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। सरकार ने पंचायत चुनाव में खड़ा होने के लिए उम्मीदवार का पढ़ा-लिखा होना जरुरी कर दिया है। इसके बाद से ही राज्य में योग्य उम्मीदवार नही मिल रहे है। दूसरी ओर प्रत्याशी चुनाव में खड़े होने के लिए हर जुगत कर रहे है। घर की महिला अनपढ़ है, इसलिए वो चुनाव में खड़ी नही हो सकती। तो अब जल्दी-जल्दी में बेटे की शादी कराई जा रही है, ताकि पढ़ी-लिखी दुल्हन आए और पंचायत चुनाव में खड़ी हो सके।

इसके लिए प्रत्याशी जिला विकास पंचायत अधिकारी के पास ये पूछने पहुंच रहे है कि क्या नई-नवेली दुल्हन गृहस्थी से पहले चुनाव के मैदान में उतर सकती है। अधिकारी भी तुरंत निदान बताते हुए कह रहे है कि अगर तीन जिन के भीतर शादी कर ली तो दुल्हन पंचायत चुनाव लड़ने के लिए योग्य मानी जाएगी।

17 से 19 दिसंबर के बीच नामांकन करना होगा। इसके बाद का काम विभाग करेगा। लेकिन चुनाव लड़ने के लिए बहु की उम्र 21 साल होनी चाहिए। कई लोगो ने तो अपने बेटे की शादियाँ तक तय कर दी है, लेकिन शादी की तारीख बाद की रखी गई है। अब वे लोग भी तीन दिनों के भीतर ही शादी कराने के उपाय ढूंढ रहे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -