राम रहीम के डेरे की तलाशी में खुले एक से एक गहरे राज, भारी केश के साथ बरामद हुआ यह सामान
राम रहीम के डेरे की तलाशी में खुले एक से एक गहरे राज, भारी केश के साथ बरामद हुआ यह सामान
Share:

सिरसा: यौन शोषण केस में अपने पापों की सजा भुगत रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद उसकी संपत्ति की भी तलाशी ली जा रही है. जिसमे राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में भारी पुलिस बल के साथ तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. इस तलाशी में बाबा के कई राज खुलकर बाहर आ रहे है. अब तक सामने आयी जानकारी में बताया गया है कि डेरा सच्चा सौदा की तलाशी में भारी मात्रा में कैश मिलने के साथ अन्य संदिग्ध सामान जब्त किया गया है. डेरा से कंप्यूटर, लैपटॉप, हार्ड डिस्क, बिना लेबल की दवाई, ओबी वैन, बिना नंबर की कार जब्त की गयी है.

तलाशी के दौरान डेरा से प्लास्टिक करेंसी भी मिली है. जिसका इस्तेमाल डेरा में किया जाता था. अभी सर्च अभियान जारी है. ऐसे में बताया जा रहा है कि रात को भी यह सर्चिंग अभियान जारी रह सकता है. डेरे से 2 नाबालिग समेत पांच लोग भी मिले है, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि इन्हे अवैध तरिके से रखा गया था. इसके अलावा डेरे में लुप्तप्राय जानवरों को होने का भी शक है जिसके चलते वन विभाग की टीमों को भी बुलाया है. सुरक्षा तथा सर्चिंग के लिए 41 पेरा मिलिट्री कंपनियों के अलावा 4 आर्मी कॉलम, 4 जिलों की पुलिस के अलावा 1 स्वाट और 1 डॉक स्क्वाड तैनात किये गए है. 

700 एकड़ में फैले डेरे की तलाशी में ऐसे कई अहम् राज खुलकर सामने आ रहे है, जिनका अंदेशा नहीं था. अभी बाबा के तहखाने की तलाशी भी चल रही है. जिसमे कई बड़े राज खुल सकते है. तलाशी के दौरान दो कमरों को सील कर दिया है. बताया जा रहा है कि डेरे में मृत लोगो के कंकाल भी दबे हुए है. ऐसे में जेसीबी मशीनों के द्वारा खुदाई करके इन कंकालों को बाहर निकाला जायेगा. अंदेशा है कि लोगो को मारकर यहाँ पर गाड़ दिया गया है किन्तु डेरे की तरफ से इस बारे में कहा गया है कि लोगो के मरने के बाद अंतिम संस्कार के रूप में उन्हें यहाँ दफनाया गया है.

डेरा प्रबंधकों ने कहा है कि अपनों के देहावसान के बाद डेरा प्रेमी खुद ही उनकी अस्थियां सेवादारों को देकर जाते थे. इन अस्थियों को डेरे के सेवादार विधि विधान से  जमीन में दबाते थे और उन पर पौधारोपण किया जाता था, ताकि डेरा प्रेमियों की यादें जुड़ी रहें और उनके परिवार का सदस्य किसी न किसी रूप में इस समाज में मौजूद रहे. किन्तु फिर भी राम रहीम का डेरा अब राम रहीम की करतूतों को उजागर कर रहा है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

कीकू ने गर्म होकर गुस्से में कहा, मैं तो एक दिन के लिए गया था, 'वो 20 साल के लिए गए'

बड़ा खुलासा: हनीप्रीत नहीं होगी वारिस, जेल से ही डेरा का संचालन करेंगे राम रहीम

...तो गुरमीत राम रहीम का अगला मिशन था 'सुभाष चंद्र बोस'

फिल्म एसोसिएशन भी बलात्कारी बाबा राम रहीम पर हुआ सख्त

यह है बलात्कारी बाबा की फिल्म की सफलता का राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -