हीरे के लिए लोकप्रिय बुंदेलखंड की धरती ने उगले अनमोल पत्थर, हजारों में है एक पत्थर की कीमत

देशभर से आए दिन कई तरह मामले सामने आते है इस बीच एक और मामला सामने आया है जिसमे हीरे की खान के लिए लोकप्रिय बुंदेलखंड की भूमि अब बेशकीमती पत्थर भी निकाल रही है। यहां से निकलने वाले पत्थरों की साउथ इंडिया में भारी मांग है। सागर जिला मुख्यालय से 77 किमी दूरी पर मौजूद ईश्वरपुर गांव में मिट्टी से बेशकीमती पत्थर निकल रहे हैं। वही इस एक पत्थर 100 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक में विक्रय किया जा रहा है।

विशेष बात यह है कि गांव भर के व्यक्तियों को इसकी जानकारी मिली है तथा वे वर्ष भर से इन अनमोल पत्थरों को विक्रय रहे हैं। जबलपुर, इंदौर तक के कारोबारी इन्हें क्रय करने के लिए आ रहे हैं। जबकि प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं है। दरअसल, जिले के देवरी विकासखंड की ग्राम पंचायत ईश्वरपुर में रतन ठाकुर के खेत में बहुमूल्य गुरियानुमा पत्थर प्राप्त हो रहे हैं।

वही बड़े आंकड़े में गांव के व्यक्ति पत्थरनुमा गुरियों को तलाशने में लगे रहते हैं। अवस्था यह है कि जब कारोबारी इनको खरीदने आते हैं तो व्यक्ति 2 हजार से लेकर 20 हजार रुपए तक दिन भर में कमा लेते हैं। ईश्वरपुर गांव के व्यक्तियों का कहना है कि 14 एकड़ के खेत में वर्ष भर से ऐसे ही चमकीले बहुमूल्य पत्थर के गुरिया प्राप्त हो रहे हैं। यही कारण है कि ज्यादातर व्यक्ति मेहनत मजदूरी छोड़कर खेत में गैंती-फावड़ा लेकर प्रातः शाम तक गुरिया खोजने में ही लगे रहते हैं। लोग जमीन को खोद कर गुरिया निकालते हैं तथा फिर बाहर के कारोबारी गांव में आकर महंगी कीमतों में उन्हें लेते हैं। 

बिहार: जहरीली शराब बनी काल, 16 लोगों ने गंवाई जान, जांच में जुटी पुलिस

अजब-गजब! बकरी ने दिया ऐसे अनोखे मेमने को जन्म कि देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

माही विज ने कराया ऐसा फोटोशूट की यूजर्स बोले- फोटोग्राफर वाशरूम के अंदर...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -