रंजीत सागर डैम में क्रैश हुए हेलीकॉप्टर ध्रुव का मलबा हुआ बरामद
रंजीत सागर डैम में क्रैश हुए हेलीकॉप्टर ध्रुव का मलबा हुआ बरामद
Share:

जम्मू: बीते कुछ से देश में कई समस्यां उत्पन्न हो रही है इस बीच जम्मू-कश्मीर के कठुआ के रंजीत सागर डैम में दुर्घटनाग्रस्‍त हेलिकॉप्‍टर के पायलट तथा इंडियन फाॅर्स के अन्‍य अफसरों की खोज बुधवार प्रातः दोबारा से आरम्भ हुई। अब भारतीय नौसेना के गोताखोर भी तलाशी अभियान में सम्मिलित हो गए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन के चलते मंगलवार को हेलिकॉप्टर के मलबे को जब्त किया गया था। 

वही एक अफसर ने कहा कि रेस्क्यू टीम ने जो सामान जब्त किया उनमें हेलिकॉप्टर स्किड्स, ईंधन टैंक, स्टेबलाइजर, हेलमेट तथा दो पायलटों में से एक का पहचान पत्र सम्मिलित  है। कहा जा रहा है कि इस हादसे में भारतीय सेना के दो पायलट, एक लेफ्टिनेंट कर्नल तथा दूसरे कप्तान गुमशुदा हैं। बता दें कि मंगलवार प्रथा रणजीत सागर डैम में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। फिलहाल सेना के सैनिकों के साथ पुलिस तथा NDRF की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

वही डैम की गहराई अधिक होने कि वजह से रेस्क्यू अभियान में कठिनाइया आ रही हैं। यह बांध पंजाब के पठानकोट से 30 किलोमीटर दूर स्थित है। यह हादसा मंगलवार प्रातः तकरीबन 10।20 मिनट के आसपास हुआ। सेना के एविएशन स्क्वाड्रन के ध्रुव हेलिकॉप्टर ने मामून कैंट से उड़ान भरी थी। हादसे के समय हेलिकॉप्टर रणजीत सागर डैम के समीप गश्त कर रहा था। पहाड़ी से टकराने कि वजह से यह सीधा डैम में जा गिरा। हेलीकॉप्टर सेना के पठानकोट स्थित 254 ALH-WSI स्क्वाड्रन का था, जिसने जनवरी 2021 में एक रुद्र हेलिकॉप्टर खो दिया था।

'संस्कारी थी तो सहती रही, बद्तमीज हुई तो बोल पड़ी..', हनी सिंह की पत्नी के पोस्ट वायरल

भारतीय नौसेना के भिन्न पदों पर जारी किए गए आवेदन, जानिए क्या है अंतिम तिथि

एक लाश तालाब में, दूसरी छत से लटकी, बंगाल में फिर दो भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -