आपकी स्किन के लिए बहुत लाभकारी होता है समुद्री नमक
आपकी स्किन के लिए बहुत लाभकारी होता है समुद्री नमक
Share:

चेहरे पर मुँहासे होना त्वचा से जुड़ी सबसे खराब समस्याओं में से एक है. यह व्यक्ति के आत्मविश्वास को कम करता है और चेहरे के लुक को खराब करता है. चेहरे पर मुँहासे होने के कई कारण हो सकते हैं. हार्मोनल परिवर्तन, प्रदूषण, अतिरिक्त तेल का उत्पादन आदि चेहरे पर मुंहासों को पैदा करते. इसी से परेशान होकर आप भी कुछ न कुछ तरीके निकालते ही रहते हैं. बता दें, समुद्री नमक का उपयोग सबसे प्रभावी उपचारों में से एक है. यह त्वचा को एक्सफोलएट करने में मदद करता है और त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया को मारता है. तो आगे और भी जानते हैं इसके लाभ.

समुद्री नमक और शहद
चेहरे के मुँहासों छुटकारा पाने के लिए समुद्री नमक और शहद मिलाकर लगाने से फायदा होता है. इसके लिए, आपको लगभग 2 चम्मच समुद्री नमक और थोड़ा शहद चाहिए. इन्हें अच्छी तरह मिलाएं. इसे लगाने से पहले अपना चेहरा ठीक से धो लें, फिर अपने चेहरे पर इस पेस्ट को लगाएं. इसे 10 मिनट तक छोड़ दें और फिर अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें.

बादाम का तेल और समुद्री नमक
2 चम्मच समुद्री नमक और एक चम्मच बादाम का तेल लें. इन्हें अच्छी तरह मिला लें और इसमें एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदें मिला लें. इसे प्रभावित हिस्से पर लगाएं और धीरे-धीरे मालिश करें. कम से कम 10-15 मिनट तक रखें और फिर अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें.

समुद्री नमक का पानी
सादे पानी में 2 बड़े चम्मच समुद्री नमक मिलाएं. इस पानी को थोड़ा गर्म कर लें. अपने चेहरे को ठीक से साफ करें और फिर चेहरे पर इस पानी को लगाएं. इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें.

अपनी सेंसिटिव स्किन के लिए ध्यान से चुनें ब्यूटी प्रोडक्ट्स

अंडे के साथ उसके छिलके में भी है पोषक तत्व

ब्रेस्ट कैंसर में राहत देता अनार, जानें अन्य फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -