अपने पैरो की एड़ियों को बनाए खूबसूरत इस स्क्रब के साथ , जाने
अपने पैरो की एड़ियों को बनाए खूबसूरत इस स्क्रब के साथ , जाने
Share:

हमारे शरीर का एक अहम् हिस्सा है हमारी एड़िया और आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है  इसको खूबसूरत बनाने का तरीका।  एड़ियां शरीर का शायद सबसे ज्यादा इग्नोर किया हुआ हिस्सा हैं। फुटवेयर की वजह से ये ढंकी हुई रहती हैं, इसलिए ज्यादातर हम इसपर ध्यान ही नहीं देते। लेकिन, ज़्यादा दिनों तक अगर एड़ियों पर ध्यान न दिया जाए तो ये फटने लगती हैं। जो देखने में तो बुरी लगती ही हैं, साथ ही इनमें दर्द भी होने लगता है। अगर आप इस समस्या का सामना कर रहे हैं तो एक घरेलू उपचार ऐसा है जो आपको काफी राहत पहुंचा सकता है।फटी एड़ियों से छुटकारा दिलाने के लिए एक आसान उपाय बताती हैं। इससे एड़ियां नर्म मुलायम भी हो जाती हैं। 

इस्तेमाल का तरीका: 3 चम्मच दरदरे पिसे चावल लें। इसमें एक चम्मच शहद मिला लें। इनका पेस्ट बनाकर फटी एड़ियों पर लगाएं। उंगली के इस्तेमाल से आराम से फटी एड़ियों को एक्सफोलिएट करें। पानी से धोकर मॉइश्चुराइज़र लगा लें। न दोनों चीज़ों का मिक्सर फटी एड़ियों को बहुत जल्दी ठीक कर देता है। जहां शहद एक बहुत अच्छा मॉइश्चुराइज़र है, वहीं पिसे चावल स्क्रब का काम करता है जो एड़ियों को एक्सफोलिएट करता है। इस स्क्रब का इस्तेमाल हफ्ते में एक बार करें। और हां, हर रोज़ एड़ियों में मॉइश्चुराइज़र लगाना न भूलें।\

ध्यान देने वाली बात ये है की हर ब्यूटी टिप्स में स्क्रब के बाद अपने स्किन की नौरीश कर्मा जरुरी  होता है और इसके लिए मॉइश्चुराइज़र लगाना जरुरी होता है।  

सर्दियों की ड्राई स्किन में निखार भर देगा ये उबटन, जाने

करवाचौथ स्पेशल : इन कलर के ऑउटफिट्स के साथ फेस्टिव लुक बनाये glamorous

चहेरे पर नयी जान लाने घर पर बनाये चारकोल मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -