SCR GM ने सर्वश्रेष्ठ कार्य करने के लिए कर्मचारियों की सरहाना की
SCR GM ने सर्वश्रेष्ठ कार्य करने के लिए कर्मचारियों की सरहाना की
Share:

हैदराबाद: दक्षिण मध्य रेलवे के जोनों द्वारा संचालित पार्सल ट्रेनों ने देश भर के विभिन्न गंतव्यों तक फल, प्याज, अंडे, मछली और आम जैसी आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाने में मदद की है। ज़ोन ने चालू वित्त वर्ष 2021-2022 में पहले छह महीनों के दौरान 2.56 लाख टन पार्सल लोड करके 109.06 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया है, जो पिछले वर्षों के 108.30 करोड़ के पूरे पार्सल राजस्व को विधिवत पार कर गया है। अप्रैल, 2021 से 27 सितंबर की अवधि के दौरान, जोन ने प्याज, आम और अन्य कृषि वस्तुओं के परिवहन के लिए 1,08,388 टन ढोने वाली 343 किसान रेल चलाई, जिससे 49.43 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ।

गजानन माल्या, महाप्रबंधक, दक्षिण मध्य रेलवे ने चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीनों के दौरान क्षेत्र के इतिहास में अब तक का सबसे अच्छा पार्सल राजस्व प्राप्त करने के लिए परिचालन और वाणिज्यिक शाखाओं की क्षेत्रीय और मंडलीय टीमों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने टीमों को समान गति बनाए रखने की सलाह दी। इसके अलावा, एससीआर ने राष्ट्रीय राजधानी में दूध दुरंतो स्पेशल का संचालन किया, जिसमें 3.78 करोड़ लीटर दूध था, जिससे 17.85 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। अन्य प्रमुख राजस्व उत्पन्न करने वाली वस्तुएं मछली, अंडे, हार्ड पार्सल आदि के परिवहन के माध्यम से हैं। इस क्षेत्र ने 37,199 टन मछली और 19,570 टन अंडे का परिवहन किया है, जिससे क्रमशः 8.91 करोड़ रुपये और 3.88 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है।

एससीआर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महत्वपूर्ण रूप से, ज़ोन ने पार्सल पैकेजों पर नज़र रखने के लिए 100% बारकोडिंग हासिल कर ली है। जीएम ने अधिकारियों और कर्मचारियों को पार्सल ग्राहकों की चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रिय दृष्टिकोण अपनाने और मौजूदा यातायात को विधिवत रूप से मजबूत करने और नए यातायात को आकर्षित करने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया।

प्रेमिका से मिलने घर गया था प्रेमी, हो गया पति से सामना और फिर...

इस साल भी 'दिल्ली की दिवाली- बिना पटाखों वाली', 1 जनवरी तक लगा प्रतिबन्ध

महाराष्ट्र: लातूर में भारी बारिश से कई गाँव जलमग्न, हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -