बाल-बाल बचे मैथयूज, हो सकता था बड़ा हादसा

Sep 01 2016 11:37 AM
बाल-बाल  बचे मैथयूज, हो सकता था बड़ा हादसा

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका टीम के बिच खेले जा रहे चौथे वन-डे मैच के दौरान एक बड़ा हादसा होने से डल गया। श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज बाल-बाल बचे। अॉस्ट्रेलियाई टीम के फ़ास्ट बॉलर स्कॉट बोलैंड की बाउंसर गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी और सुरक्षा के लिए लगााए गए फ्लैप उड़ गए। इस घटना के बाद मैदान पर खिलड़ी और स्टेडियम में हज़ारो की तादाद में बैठे प्रशंसक कुछ मिनट के लिए सन्न रह गए।

दरअसल, पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम के 13वें ओवर की पांचवीं गेंद ने सबको हैरान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने एक शॉर्ट गेंद की जिस पर श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज गेंद को समझने में चूक गए और झुकते हुए हटने का प्रयास किया लेकिन इससे पहले कि वो पूरी तरह से हट पाते गेंद सीधे हेलमेट में पीछे लगे उन 'फ्लैप' से जा टकराई जो आजकल खिलाड़ी गर्दन बचाने के लिए हेलमेट में लगाते हैं। बॉल की स्पीड इतनी तेज थी की सुरक्षा के लिहाज से लगा फ्लैप टूटकर काफी दूर जाकर गिरा।

उम्मीद को जिंदा कर गँवा दिया मैच, महज एक रन से हारी इंडिया ए

आपको जानकारी देते चले कि हेलमेट में सुरक्षा की ये व्यवस्था 2014 के बाद लगानी शुरू की गई जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज गर्दन के ठीक पीछे गेंद लगने के कारण गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे और बाद में उनकी मौत हो गई थी। उस हादसे के बाद हर खिलाड़ी ने सुनिश्चित किया कि हेलमेट में ये नई सुरक्षा मौजूद हो। अगर आज ये फ्लैप न होते तो मैथ्यूज गंभीर रूप से चोटिल हो सकते थे।

हेस्टिंग्स के सामने श्रीलंका ढेर, चौथा मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर किया कब्ज़ा